Bihar Corona : एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित, पूरा शहर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

Bihar Corona : एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित, पूरा शहर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

Navgachhiya : (Bihar Corona Update) नवगछिया  शहर में मंगलवार को एक साथ एक ही परिवार से पांच लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे शहर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित पाए गए सभी व्यक्ति नवगछिया नगर परिषद के वार्ड 18 के रहने वाले हैं. एक साथ शहर में 5 लोग से कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे शहर में भय व्याप्त हो गया है. पांच लोगों के करोना संक्रमिक पाए जाने के बाद नवगछिया अनुमंडल प्रशासन स्तर से तत्काल संक्रमित पाए गए व्यक्तियों का घर सील कर दिया गया है. 

नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने संक्रमित पाए गए व्यक्ति के घर को केंद्र बनाते हुए आस पास के के एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने का निर्देश दिया है. अनुमंडल पदाधिकारी ने वार्ड नंबर 18 के बालाजी साइकिल एजेंसी के बगल वाली गली को सील करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर नमूना संग्रह करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं नवगछिया अनुमंडल अस्पताल से उपाध्यक्ष को दिया है. माइक्रो कंटेनमेंट जोन में पढ़ने वाले सभी घरों का सर्वे रैपिड रिस्पांस टीम के द्वारा किया जाएगा. इसको लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को रिपीट रिस्पांस टीम गठित करने का निर्देश दिया है.  रैपिड रिस्पांस टीम के साथ एक स्वास्थ्य कर्मी एवं एक गैर स्वास्थ्य कर्मी रहेंगे. 

साथ ही नवगछिया थाना अध्यक्ष प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि संक्रमित व्यक्ति को चिन्हित करते हुए उनका नमूना संग्रह करवाना सुनिश्चित करेंगे. नवगछिया कार्यपालक पदाधिकारी को वार्ड 18 में लगातार सैनिटाइज कराने का निर्देश दिया है साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की बेरिकेटिंग  कराने का निर्देश दिया है. ताकि लोगों का आवागमन बंद हो जाय. अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा माइक्रो कंटेनमेंट जोन के लिए दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई.

Find Us on Facebook

Trending News