Bihar Corona Update : 24 घंटे में 111 से 170 पहुंच गया बिहार में कोरोना के नए संक्रमित मरीजों की संख्या, अब सावधान होने की जरुरत

Bihar Corona Update : 24 घंटे में 111 से 170 पहुंच गया बिहार में कोरोना के नए संक्रमित मरीजों की संख्या, अब सावधान होने की जरुरत

पटना। Bihar News :  (Bihar Corona Update) बिहार में दूसरे राज्यों की तुलना में कोरोना के मामले भले ही कम है, लेकिन इसका खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका प्रमाण इस बात से ही मिल जाता है कि पिछले 24 घंटे में 170 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि एक दिन पहले सिर्फ 111 मरीज मिले थे। अचानक इसमें 50 फीसदी से ज्यादा मामले बढ़ गए हैं। सिर्फ पटना में 74 नए मामले आए हैं। बिहार में 27 जिलों में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। 

पांच जिलों की स्थिति गंभीर

बिहार के 5 जिले सेंसिटिव हो गए हैं। इन जिलों में बुधवार को 24 घंटे में नए मामले अधिक आए हैं। इनमें पहला पटना है, जहां 24 घंटे में 74 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भागलपुर में 8 नए मामले आए हैं। गया में भी 11 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अररिया में 10 लोगों की जांच में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वेस्ट चंपारण में 9 नए मामले आए हैं। 

इसी तरह बेगूसराय भी सेंसिटिव की तरफ बढ़ रहा है। यहां भी बुधवार को 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। औरंगाबाद, भोजपुर में में एक-एक नए मामले आए हैं। बक्सर में दो संक्रमित मिले हैं। दरभंगा में 3, गोपालगंज में 2, जमुई में 2, जहानाबाद में 3, कैमूर में दो कटिहार में 5, लखीसराय में एक, मधेपुरा में 2, मधुबनी में दो और मुंगेर में एक नया मामला सामने आया है। मुजफ्फरपुर में 5 नए मामले आए हैं, जबकि पूर्णिया में 2, रोहतास में 3, सहरसा में 2, सारण में 2, सीवान में एक, सुपौल में 5, वैशाली में 3 नए मामले आए हैं।

बुधवार को हुई जांच 

बुधवार को कुल 56232 लोगों की जांच कराई गई है, जिनमें 170 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रदेश के सभी जिलों CS से तैयारी की समीक्षा की है। इस दौरान कोरोना से निपटने को लेकर जांच में तेजी लाने के साथ वैक्सीनेशन पर जोर देने को कहा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News