बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब बिहार में भी डराने लगा कोरोना, 33 जिलों में मिले 258 नए मरीज

 अब बिहार में भी डराने लगा कोरोना, 33 जिलों में मिले 258 नए मरीज

Patna. : बिहार में कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं और अब महामारी से ग्रसित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसे इस तरह से समझा जा सकता है कि पिछले 24 घंटे में बिहार में 258 नए मामले आए हैं। 33 जिलों में आए नए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। पटना के बाद अरवल सबसे सेंसिटिव जिला हो गया है, जहां 24 घंटे में 50 नए पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा बेगूसराय, भागलपुर, जहानाबाद, पटना, रोहतास, समस्तीपुर में भी 24 घंटे में मामले बढ़े हैं।

पटना में गुरुवार को 24 घंटे में कुल 54 नए मामले आए हैं। पटना के बाद अररिया संक्रमण का बड़ा केंद्र बन रहा है। यहां एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ 50 मामले सामने आए हैं। प्रदेश के 6 जिलों में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। बेगूसराय में 24 घंटे में 23 नए मामले, भागलपुर और जहानाबाद में 13-13 मामले आए हैं। रोहतास में 15 और समस्तीपुर में 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अरवल में 4, औरंगाबाद में 5, बांका में एक, भोजपुर में 2, दरभंगा में 3, पूर्वी चंपारण में एक, गया में 7, गोपालगंज में 8, कटिहार में 2, खगड़िया में 3, किशनगंज में 2, लखीसराय में 3, मधेपुरा में 3, मधुबनी में 4, मुंगेर में 5, मुजफ्फरपुर में 4, नालंदा में 2, नवादा में 3, पूर्णिया में एक, सहरसा में 2, सीतामढ़ी में 2, सिवान और सुपौल में एक-एक तथा वैशाली में दो और पश्चिमी चंपारण में 24 घंटे में 3 नए मामले 24 घंटे में मिले हैं। 

बुधवार को 24 घंटे में प्रदेश में 170 नए मामले आए थे लेकिन गुरुवार को इसका भी रिकॉर्ड टूट गया। संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रहा है। बाहर से आने वालों के कारण संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है। मामलों को बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कराने का निर्देश दिया है। 

Suggested News