बिहार में बेलगाम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, पटना में 242 तो बिहार में आंकड़ा 20 हज़ार के पार

PATNA: बिहार में कोरोना विस्फोटक होता जा रहा है. राज्य में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 15 जुलाई को जारी किए गए पहले आंकड़े के मुताबिक 1320 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जिसके साथ आंकड़ा 20000 के पार चला गया है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 20173 हो गई है. जिन जिलों में संक्रमण की सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं उसमें भागलपुर 125, पटना में एक बार रिकॉर्ड 242 नए मामले सामने आए है जबकि खगड़िया में 80, सिवान में 90, पश्चिमी चंपारण में 93, मामलों के साथ बिहार के मुजफ्फरपुर में 59 मामले सामने आए हैं, हर जिले की बात करें तो संक्रमण विकराल होता जा रहा है.

पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
कोरोना का संक्रमण पुलिस महकमे के अधिकारियों तक फैलना शुरू हो गया है। मंगलवार कोजांच में पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित पाये गये। इनमें सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार तथा सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा शामिल हैं। जिला प्रशासन और सिविल सर्जन की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है।दोनों को संक्रमित पाये जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इन दोनों संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में रहे कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी तथा उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा। 

पटना एम्स में 5 संक्रमित समेत 10 की मौत
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत की सूचना से डॉक्टर उबरे भी नहीं थे कि एक साथ 13 स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना उन तक पहुंची. इनमें पीएमसीएच के ईएनटी और आई विभाग के तीन डॉक्टर, दो पुरुष नर्स, माइक्रोबायोलॉजी विभाग का एक टेक्नीशियन, एक महिला सफाईकर्मी व पांच अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं. 

आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर समेत सात पॉजिटिव
आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर, दो कर्मी और तीन मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं. डॉक्टरों में एक जूनियर रेजिडेंट है, जबकि दूसरा दूसरा इंटर्न है. अन्य संक्रमितों में एक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत सहायक, जबकि दूसरा कोरोना जांच से जुड़ा लैब टेक्नीशियन है. तीन संक्रमित मरीजों में से एक दानापुर, एक सिपारा और एक दीघा इलाके का है.

Find Us on Facebook

Trending News