BIHAR CRIME: लखीसराय पुलिस की बड़ी उपलब्धि, हिरासत में लिए गए 20 लाख के चोरी के जेवरात सहित खरीदार और चोर

BIHAR CRIME: लखीसराय पुलिस की बड़ी उपलब्धि, हिरासत में लिए गए 20 लाख के चोरी के जेवरात सहित खरीदार और चोर

LAKHISARAI: जिले की मानिकपुर पुलिस ने जेवरात के साथ खरीददार और चोरों को हिरासत में लिया। पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर दो चोर और चोरी के जेवर खरीद रहे स्वर्ण व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में दोनों चोरों ने सोने के आभूषण सूर्यगढ़ा बाजार स्थित शिवम ज्वेलर्स के यहां बेचने की बात कबूल की। 

इसके बाद माणिकपुर थानाध्यक्ष बरजेश कुमार ने सूर्यगढ़ा पुलिस के सहयोग से शिवम ज्वेलर्स के दुकान में छापेमारी कर संचालक मिथिलेश कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक अज्ञात महिला का भी नाम सामने आ रहा है। जिनके द्वारा सोने की ब्रिकी की गयी थी। जिसको लेकर पुलिस गिरफ्तार चोर से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि पड़ोस का मो. मासुम घर में काम करने के लिए आता-जाता था। उसी ने चोरी के लिए रेकी की थी।


दो कानबाली बेचने को महिला को दिए 2 हजार

चोरी के बाद चोर ने सोने की दो कानबाली को बेचने के लिए एक महिला का सहारा लिया था। जिसको बेचने के एवज में 2 हजार रुपए दिये गये हैं। सोने को बेचकर दोनों चोर कोलकाता भाग गये थे। सोमवार की शाम दोनों घर लौटे थे। उसके बाद पुलिस ने दोनों को उसके घर से गिरफ्तार किया है। उक्त चोर में एक मो. मासुम घरों में पेंट करने का काम करता है। इसी बहाने घर की रेकी करता और दोस्तों के साथ मिलकर चोरी किया करता था। चोरी में दर्ज की गयी प्राथमिकी के अनुसार 70 ग्राम के दो सोने के कंगन, 20 ग्राम सोने का लाॅकेट, 30 ग्राम का सोने की चेन, 35 ग्राम सोने का झुमका, 36 ग्राम सोने की बाली , 22 ग्राम सोने की बाली झुमकी एवं 12 ग्राम की सोने की चार अंगूठी एवं 25 ग्राम का सोने का बेसर की चोरी की गई थी।

थाना अध्यक्ष बृजेश कुमार ने बताया कि दो नाबालिग युवक ने चोरी की घटना को अंजाम दिया एवं जेवरात को शिवम ज्वेलर्स के यहां बेचा था शिवम ज्वेलर्स के दुकान में छापेमारी कर 95 परसेंट जेवरात का रिकवरी किया गया एवं पांच परसेंट जेवरात को गला कर शिवम ज्वेलर्स के मालिक द्वारा बेचने की बात पूछताछ में स्वीकार की गई।

Find Us on Facebook

Trending News