BIHAR CRIME: त्रिपुरा से भागलपुर पहुंची मादक पदार्थ की बड़ी खेप, साढ़े तीन क्विंटल गांजा बरामद, तस्कर गिरफ्तार

BIHAR CRIME: त्रिपुरा से भागलपुर पहुंची मादक पदार्थ की बड़ी खेप, साढ़े तीन क्विंटल गांजा बरामद, तस्कर गिरफ्तार

BHAGALPUR: त्रिपुरा से चला गांजे का जखीरा शनिवार को एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) टीम के हत्थे चढ़ गया। स्थानीय पुलिस के सहयोग से एनसीबी की टीम ने त्रिपुरा से भागलपुर पहुंचे ट्रक से न केवल साढ़े तीन क्विंटल (350 किलो) गांजा बरामद किया, बल्कि इस तस्करी में शामिल तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस बरामद गांजे को जब्त करने के बाद गिरफ्तार तस्कर को रविवार को न्यायिक अभिरक्षा के जरिये जेल भेजने की तैयारी में लग गयी। एनसीबी की इंटेलिजेंसी टीम को सूचना मिली कि त्रिपुरा से एक ट्रक में गांजा लेकर डिलेवरी करने के लिए भागलपुर लाया जा रहा है। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर कुमार मनीष ने एनसीबी की आधा दर्जन सदस्यों वाली एनसीबी टीम को गांजे की इस बड़ी खेप को पकड़ने का निर्देश दिया। टीम शुक्रवार की रात में भागलपुर पहुंची और पुलिस को साथ लेकर जीरोमाइल थानाक्षेत्र के जीरोमाइल चौक पर पहुंची और घेराबंदी में जुट गयी। इस दौरान एक ट्रक (एनएल 01 के 1662) आता दिखायी दिया तो उसे इशारा करके रोका गया और ट्रक व इसके चालक को घेर लिया। ट्रक की तलाशी ली गयी तो ट्रक के नीचे बनाये गये पांच चैंबर से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया। उसे जब तौला गया तो करीब 350 किलो निकला, जिसकी बाजार कीमत 15 से 16 लाख रुपये के बीच बतायी जा रही है। एनसीबी ने बरामद गांजे व ट्रक को अपने कब्जे में ली और इशाकचक थाने पहुंचकर उसे सीज करा दिया। 

जबकि गिरफ्तार ट्रक चालक से जब पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम विकास रविदास निवासी वैशाली, बिहार बताया। उसके पास से सेंट्रल बैंक का एटीएम कार्ड, मोबाइल नंबर व आधार कार्ड बरामद किया। उसका बैंक खाता सेंट्रल बैंक गुवाहाटी का बताया जा रहा है। विकास ने बताया कि वहीं गांजे व ट्रक का मालिक भी है। उसे यह गांजे की खेप भागलपुर में एक ही व्यक्ति को देनी है। इशाकचक थानेदार अशोक कुमार सिंह ने बताया कि इससे पहले भी विकास रविवास ने त्रिपुरा से गांजा लाकर भागलपुर होते हुए साहेबगंज डिलेवरी दे चुका है। गिरफ्तार तस्कर का सदर अस्पताल में रविवार को कोरोना व अन्य जांच कराकर उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया जायेगा। साथ ही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर गांजे तस्करी के लोकल गांजा तस्कर की तलाशी की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News