बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime News: पूर्णिया में मोबाइल की छिनतई करना उचक्के को पड़ा महंगा, लोगों ने पकड़कर एक घंटे तक की जमकर कुटाई, पुलिस के किया हवाले

Bihar Crime News: पूर्णिया में मोबाइल की छिनतई करना उचक्के को पड़ा महंगा, लोगों ने पकड़कर एक घंटे तक की जमकर कुटाई, पुलिस के किया हवाले

Bihar Crime News: पूर्णिया में भीड़ का अमानवीय चेहरा सामने आया। दरअसल, लोगों ने मोबाइल छीनकर भाग रहे दो बदमाश में से एक को खदेड़कर पकड़ लिया। जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने पेड़ से बांधकर आरोपी की पिटाई की। लोगों का आक्रोश ऐसा था भीड़ में खड़े जिस किसी को मौका मिला, उसने दो-दो हाथ लगाए। किसी ने लात-घूंसे से तो किसी ने चप्पल से उसकी पिटाई की। वो भीड़ के आगे खुद को बख्श देने की भीख मांगता रहा, जबकि लोग अधमरा होने तक उसे पीटते रहे। भीड़ ने करीब 1 घंटे तक उसे मारा। घटना के.हाट थाना क्षेत्र के इंदिरा गांधी स्टेडियम के ठीक आगे की है।

मोबाइल चोरी के आरोपी को बांधकर पीटने की खबर कुछ ही देर में आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। गनीमत रही कि समय रहते पुलिस आ गई। जिसके बाद किसी तरह बदमाश की जान बच सकी। वहीं भीड़ में खड़े शख्स ने समूचे घटनाक्रम को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया। जिसका वीडियो अब सामने आया है। चोर की पिटाई का ये मामला गुरुवार शाम का है। लाइव वीडियो रोंगटे खड़े करने वाला है। वीडियो में पीटते दिख रहे आरोपी की पहचान सहायक खजांची थाना क्षेत्र के नया टोला निवासी गोविंद पासवान के बेटे राहुल कुमार 22 के रूप में हुई है। 


आरोप है कि एक राहगीर मोबाइल से बात करते हुए गिरिजा चौक की ओर जा रहा था। उसी क्रम में बाइक सवार दो चोर उनके पीछे से आए और झपट्टा मार मोबाइल छीन लिया। इसके ठीक बाद ही उन्होंने शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद वे और भीड़ बाइक सवार चोर के पीछे दौड़ पड़े। बाइक ड्राइव कर रहा चोर रफ्तार तेज करता, इससे पहले ही पीछा कर रहे लोगों ने बाइक को जोर का धक्का दिया। जिससे बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ी। भीड़ को करीब आता देख मोबाइल की छीनतई करने वाला चोर जान बचाकर किसी तरह मौके से भाग निकला। जबकि बाइक चला रहा चोर गिरने के कारण चोटिल हो गया, जिसे भागने के क्रम में भीड़ ने पकड़ लिया। इसके बाद आक्रोशित भीड़ उसे पिटती हुई इंदिरा गांधी स्टेडियम लेकर आई। यहां पेड़ से बांधकर उसे बड़ी ही बेरहमी से पीटा। 

भीड़ में खड़े जिस किसी को मौका मिला, उसने मोबाइल चोरी के आरोपी पर अपने हाथ साफ किया। लोग उसे पेड़ में बांधकर करीब 1 घंटे तक लात और घुसे से पीटते रहे। अधमरा होने तक भीड़ ने उसे मारा। घटना की सूचना मिलते ही के.हाट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद अधमरे हाल में पुलिस ने आरोपी को भीड़ के बीच से बाहर निकाला। जिसके बाद उसकी जान बच सकी। आक्रोशित लोगों का कहना है कि इलाके में लगातार मोबाइल झपटमारी की घटना होते रहती है। कई बार पुलिस से भी इस मामले में शिकायत की गई है, लेकिन कोई खास असर नहीं हुआ। गुरुवार को मोबाइल झपटकर भाग रहे चोर के पकड़े जाने की खबर जैसे ही लोगों के बीच फैली। भीड़ का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके बाद भीड़ का अमानवीय चेहरा सामने आया। घटना की जानकारी देते हुए के.हाट थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि इस संबंध में अबतक कोई आवेदन नहीं मिला है। चोर को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पूर्णिया से अंकित की रिपोर्ट 

Editor's Picks