बिहार में क्लास 6-8 तक के विद्यालयों को खोलने का आदेश, शिक्षा विभाग ने जारी किया विस्तृत गाईडलाइन

बिहार में क्लास 6-8 तक के विद्यालयों को खोलने का आदेश, शिक्षा विभाग ने जारी किया विस्तृत गाईडलाइन

PATNA: शिक्षा विभाग ने कक्षा 6 से लेकर 8 तक के विद्यालयों में 8 फरवरी से पढ़ाई शुरू करने का आदेश दिया है। शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सभी डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि 29 जनवरी 2021 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मध्य विद्यालयों को खोलने के संबंध में निर्णय लिया गया है.

प्रधान सचिव ने जारी किया पत्र

शिक्षा विभाग ने इसको लेकर विस्तृत गाइडलाइन जारी किया .है जिसमें कुल क्षमता की 50 की उपस्थिति पहले दिन तथा शेष 50 फीसदी बच्चे दूसरे दिन स्कूल में बुलाने का आदेश दिया है। जबकि सभी शिक्षक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे. सभी सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों को 2 मास्क का वितरण जीविका के माध्यम से किया जाएगा. शिक्षा विभाग ने विद्यालय खोलने की पूर्व की तैयारी के संबंध में भी विस्तृत दिशा निर्देश दिया है.

शिक्षा विभाग में विद्यालय खोलने की पूर्व तैयारी, विभिन्न टेस्ट टीम का गठन, विद्यालय में बैठने की व्यवस्था, समय तालिका, स्कूल में होने वाले आयोजन, चिकित्सा सुविधा की उपलब्धता, सूचना संकलन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश, विद्यालय खोलने के बाद की तैयारी को लेकर भी विस्तृत जानकारी दी गई है. विद्यार्थियों के आवागमन को लेकर भी गाइडलाइन जारी किए गए हैं. शिक्षा विभाग ने सबी एसओपी के पालन कराने का निर्देश दिया है।

 





Find Us on Facebook

Trending News