बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट में बिहार फेडरेशन ऑफ वूमेन लॉयर्स और मेदांता हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन, पांच सौ से अधिक अधिवक्ताओं व कर्मचारियों के स्वास्थ्य की हुई जांच

पटना हाईकोर्ट में बिहार फेडरेशन ऑफ वूमेन लॉयर्स और मेदांता हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन, पांच सौ से अधिक अधिवक्ताओं व कर्मचारियों के स्वास्थ्य की हुई जांच

PATNA : लेडीज एडवोकेट लाउंज, न्यू बिल्डिंग, पटना हाईकोर्ट में दो दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य जांच व जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर का आयोजन बिहार फेडरेशन ऑफ वूमेन लॉयर्स व मेदांता हॉस्पिटल, पटना के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। जस्टिस मोहित शाह ने इस स्वास्थ्य जांच शिविर का उदघाटन किया। 

इस अवसर पर राज्य सरकार के महाधिवक्ता पी के शाही, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल  के एन सिंह, बिहार राज्य बार कॉउन्सिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा व डॉ.रवि शंकर सिंह, निदेशक ,मेदांता हॉस्पिटल,पटना उपस्थित रहे। उदघाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने स्वस्थ जीवन शैली की महत्ता पर जोर दिया। विशेषकर,अधिवक्ताओं व कर्मचारियों के व्यस्त और तनावपूर्ण जीवन शैली को देखते हुए अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा जरूरी है।

बिहार फेडरेशन ऑफ वूमेन लॉयर्स  की अध्यक्षा अर्चना सिन्हा ने बताया कि शिविर के पहले दिन लगभग पांच सौ से भी अधिक अधिवक्ताओं व कर्मचारियों को चिकित्सा सेवा प्रदान की गयी। उन्होंने बताया कि शिविर में ब्लड प्रेशर, शुगर, ईसीजी, नेत्र परीक्षण और सामान्य स्वास्थ्य जांच जैसी विविध स्वास्थ्य सेवाएं दी गईं। मेदांता अस्पताल की विशेषज्ञ टीम द्वारा सभी स्वास्थ्य परीक्षण किए गए और जरूरतमंदों को विस्तृत चिकित्सा परामर्श भी उपलब्ध कराया गया।

बिहार फेडरेशन ऑफ वूमेन लॉयर्स की सचिव शमा सिन्हा ने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य अधिवक्ताओं और कर्मचारियों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना और उन्हें उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराना है। शिविर का दूसरा दिन 21 सितम्बर, 2024 को आयोजित किया जाएगा, जिसमें और भी अधिक संख्या में लाभार्थियों के आने की उम्मीद है।

Editor's Picks