बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स ने की सारण जिला इकाई की शुरुआत, अध्यक्षा और कोषाध्यक्ष ने किया उद्घाटन

बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स ने की सारण जिला इकाई की शुरुआत, अध्यक्षा और कोषाध्यक्ष ने किया उद्घाटन

PATNA : आज बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स ने छपरा में सारण जिला इकाई का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बिहार फेडरेशन की अध्यक्षा अर्चना सिन्हा और कोषाध्यक्ष अनुराधा सिंह उपस्थित रही। उन्होंने सारण जिला इकाई के उद्घाटन करते हुए सारण जिला इकाई को सर्टिफिकेट प्रदान किया। फेडरेशन की सचिव शमा सिन्हा ने इसे महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि न्यायिक क्षेत्र में महिला अधिवक्ताओं की सशक्तिकरण में ये मील का पत्थर है।

उन्होंने कहा कि ये अवसर विधि व्यवसाय में सक्रिय रूप से महिला अधिवक्ताओं की भागीदारी प्रारम्भ करने का सौंवा वर्ष है। ये अपने आप में बहुत महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स की मुजफ्फरपुर और गोपालगंज में जिला इकाइयाँ स्थापित हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि विधि व्यवसाय में  पुरुष और महिला अधिवक्ताओं के बीच भेदभाव को खत्म किया जाना चाहिए। आज की महिला अधिवक्ताएँ विधि व्यवसाय में बहुत ही योग्य,अनुभवी और सक्षम है।

उनके साथ किसी प्रकार का भेद भाव करना उचित नहीं होगा,क्योंकि वे अपने काम को उसी परिश्रम,दक्षता और योग्यता से अंजाम देती हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स विधि व्यवसाय में महिला अधिवक्ताओं की बेहतर और उज्जवल भविष्य बनाने के सतत प्रयास करेगा।


Suggested News