बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR FLOOD NEWS : गया में पहली बार बाढ़ ने मचाई तबाही, मुहाने नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांव में घुसा पानी, नदी में बह गई गांव की सड़क

BIHAR FLOOD NEWS : गया में पहली बार बाढ़ ने मचाई तबाही, मुहाने नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांव में घुसा पानी, नदी में बह गई गांव की सड़क

GAYA : जिले के मुहाने नदी में लगातार जल स्तर बढ़ने से आस पास के गांव में पानी घुस गई है। बोधगया प्रखंड के बतसपुर गांव की गलियां और सड़के भी बह कर नदी में चली गई है। गांव के किसानों के धान की फसल पानी के अंदर डूब गई है। ग्रामीणों का आवागमन ठप हो गया है। इस समस्या का निजात नही मिलने से गांव के लोग काफी चिंतित है। ग्रामीणों को डर है की अगर नदी में ज्यादा पानी आ जाएगा तो गांव के लोग भी डूब जायेंगे। 

बीते सोमवार को बतसपुर के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर बचाव का मांग किया है। इस बाढ़ के पानी ने छाछ मोराटल समेत सैंकड़ों गांव में जाने वाले सड़क को तोड़ दिया है। कई गांव के लोगों का आवागमन बाधित है। सोमवार को सदर एसडीओ गया कृष्लय श्रीवास्तव अंचलाधिकारी राज शेखर, बीडीओ कुमुंड रंजन ने बाढ़ में डूबे गांव में पहुंचकर जायजा लिया और पीड़ित ग्रामीण और किसानों की मुआवजा देने की बात कही। 

ग्रामीण मनोरंजन प्रसाद शमदर्श, कपिल कुमार, वीरु कुमार,शशि कुमार,विजय प्रसाद अनूप प्रसाद समेत सैंकड़ों ग्रामीणों ने बताया की सिलाउंजा नदी में डेम बनने से नदी का पानी गांव में बार बार घुस जाता है। ग्रामीणों ने कहा की जब तक डैम को थोड़ा आगे तक नही ले जाया जाएगा। तबतक लगातार ऐसी समस्या उत्पन होती रहेगी।

हालाँकि इस मामले को लेकर बसाढी के पूर्व उप मुखिया मनोरंजन प्रसाद शमदर्शी ने जिलाधिकारी गया से आवेदन देकर डैम को बढ़ाने की मांग किया था,लेकिन अभी तक कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया है। इससे ग्रामीणों की मुसीबत बढ़ गयी है। 

गया से संतोष की रिपोर्ट

Editor's Picks