बिहार सरकार ने हड़ताली नियोजित शिक्षकों के वेतन को लेकर जारी किया बड़ा आदेश,जानिए....

बिहार सरकार ने हड़ताली नियोजित शिक्षकों के वेतन को लेकर जारी किया बड़ा आदेश,जानिए....

PATNA: बिहार सरकार ने हड़ताल पर गए शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर बड़ा निर्णय लिया है.शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि लॉकडाउन अवधि का वेतन सभी शिक्षकों और पुस्तकालध्यक्षों को दिया जाएगा। शिक्षा विभाग के अपर सचिव गिरवर दयाल सिंह ने यह आदेश जारी किया है 

 शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि नियोजित शिक्षक 17 फरवरी 2020 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे. 4 मई 2020 को शिक्षा विभाग के अनुरोध पर शिक्षकों ने हड़ताल की समाप्ति की घोषणा की.कोरोना संक्रमण की वजह से 24 मार्च 2020 से लॉक डाउन है. इसके तहत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया गया है.

लॉकडाउन में सभी कर्मियों का होगा वेतन भुगतान

राज्य सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि में बंद संस्थानों में कार्यरत सभी कर्मियों के वेतन भुगतान का निर्णय लिया है.  लॉक डाउन की अवधि 25 मार्च से 4 मई तक राज्य के प्रारंभिक माध्यमिक उच्च माध्यमिक  के शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्षों को वेतन भुगतान  का आदेश दिया गया है.

 हड़ताल पर जाने की तिथि से  24 मार्च 2020 या इस तिथि के पूर्व जिस तारीख को शिक्षक या पुस्तकालयअध्यक्ष योगदान किए हों,उस  अवधि को भविष्य में अवकाश अवधि में कार्य करने के उपरांत हड़ताल अवधि के सामंजन के संबंध में  अलग से आदेश निर्गत किया जाएगा.

  

Find Us on Facebook

Trending News