बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, उपचार के लिए भेजे गए दिल्ली, जाना ताजा अपडेट

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, उपचार के लिए भेजे गए दिल्ली, जाना ताजा अपडेट

पटना. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को शुक्रवार को उपचार के लिए दिल्ली भेजा गया है. गुरुवार रात उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था. इसके बाद उन्हें पटना के आईजीएसएस में दाखिल कराया गया था. हालांकि स्वस्थ्य की स्थिति को देखते हुए उन्हें शुक्रवार सुबह दिल्ली भेज दिया गया. उनके साथ पटना से डॉक्टरों की एक टीम भी हवाई जहाज से दिल्ली रवाना हुई है जो रास्ते भर उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए रखेगी. दिल्ली के एम्स में उनका इलाज हो सकता है. 

कहा जा रहा है कि पिछले 7 दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही है. दो दिनों से उन्हें तेज बुखार है. इसी कारण गुरुवार रात उन्हें पटना के आईजीएसएस में दाखिल कराया गया था. सूत्रों के अनुसार फिलहाल उनकी तबीयत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है. लेकिन बेहतर उपचार के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि फागू चौहान की जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके यूरिनरी ट्रैक्ट में इंफेक्शन है.

फागू चौहान साल 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं. 74 साल के चौहान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. उनका जन्म 1948 में यूपी के आजमगढ़ में हुआ था. यूपी के 17वें विधानसभा चुनाव में वह सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले विधायक थे. घोसी विधानसभा सीट से वे रिकॉर्ड 6 बार विधायक रहे.

फागू चौहान बीजेपी के अलावा बसपा, लोक दल समेत अन्य पार्टियों में रह चुके हैं. वे पहली बार 1985 में विधायक बने थे. 1991 में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीते. इसके बाद 1996, 2002 और 2007 में भी में भी विधायक बने. 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. 2019 में उन्हें बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया.


Find Us on Facebook

Trending News