बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घूसखोरी में रिकॉर्ड तोड़ने में जुटे PWD के इंजीनियर, नोट बटोरने में अरविंद ने सुरेश को पछाड़ा

घूसखोरी में रिकॉर्ड तोड़ने में जुटे PWD के इंजीनियर, नोट बटोरने में अरविंद ने सुरेश को पछाड़ा

पटना : बिहार में पथ निर्माण विभाग भ्रष्टाचार में अपने ही रिकॉर्ड को मात देने में जुटा है. पहले पथ निर्माण विभाग के एक कार्यपालक अभियंता 14 लाख घूस की रकम लेते रंगे हाथ धराया था.  मामला ज्यादा पुराना नहीं है.

इस साल 10 जून को पथ निर्माण विभाग का एक घूसखोर इंजीनियर सुरेश प्रसाद सिंह 14 लाख की गिनते दबोचा गया था, तब इतनी बड़ी रकम घूस के साथ पकड़ाए इस इंजीनियर ने जमीर बेचने के मामले में रिकॉड बनाया था. सुरेश प्रसाद ने पटना के एक ठेकेदार से 32 लाख की डिमांड की थी और पहली किस्त के रुप में 14 लाख रुपए बतौर घूस ले रहा था.

अब इसी पथ निर्माण विभाग के एक और कार्यपालक अभियंता ने अपने ही महकमे के उस घूसखोर इंजीनियर को घूसखोरी के मामले में पटखनी दे दी है. पटना के अंबेदकर पथ के अपने घर में घूस लेते हुए अरविंद कुमार को निगरानी धर दबोचा.

 घूसखोर इंजीनियर एक ठेकेदार से 16 लाख रुपए घूस ले रहा था. यही नहीं इस इंजीनियर ने 83 करोड़ के ठेके के लिए 83 लाख में पूरी डील की थी. डील की पहली किस्त में 16 लाख देने की बात तय हुई थी. इस दौरान आज घूस का पैसा लेते कटिहार में पोस्टेड कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार को निगरानी के हत्थे चढ़ गया.

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News