CM नीतीश की सख्त चेतावनी के बाद हरकत में पुलिस मुख्यालय, शराब रोकने में विफल रहने वाले 4 थानेदारों को किया निलंबित

CM नीतीश की सख्त चेतावनी के बाद हरकत में पुलिस मुख्यालय, शराब रोकने में विफल रहने वाले 4 थानेदारों को किया निलंबित

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सख्त चेतावनी के बाद पुलिस विभाग हरकत में आया है.  पुलिस मुख्यालय ने आज की लापरवाही के आरोप में चार थानाध्यक्षों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है.  राजधानी पटना के कंकड़बाग के थानेदार अजय कुमार को शराब रोकने में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है . 

वहीं वैशाली के गंगा ब्रिज थाना इलाके में पुलिस मुख्यालय की टीम द्वारा अवैध शराब बरामद को लेकर अभियान चलाया गया जहां भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई . इस मामले में भी थानाध्यक्ष को लापरवाह पाया गया इसके बाद डीजीपी ने तत्काल गंगा ब्रिज थानेदार पंकज कुमार संतोष को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है । मुजफ्फरपुर के अहियापुर में भी पुलिस मुख्यालय की तरफ से अवैध शराब बरामदगी को लेकर अभियान चलाया गया, जहां भारी मात्रा में शराब बरामद हुई. वहां के भी पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष दिनेश कुमार को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही शुरू की गई.


मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र में शराब और पैसा बांटते वीडियो वायरल की जांच पुलिस मुख्यालय द्वारा डीएसपी स्तर के अधिकारी से कराई गई. जांच में यह बात सामने आई कि 2 नवंबर को लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने के लिए पैसे बांटं जा रहे थे। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत थानेदार से की. इसके बाद पुलिस पहुंची और आरोपी को की गाड़ी को जप्त कर लिया लेकिन थानाध्यक्ष द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त को सरकारी वाहन में ना बैठा कर उसके निजी वाहन में थाना तक ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ग्रामीणों ने उसे छुड़ा लिया। इस आरोप में पुलिस निरीक्षक अविनाश चंद्र थानाध्यक्ष मीनापुर की लापरवाही प्रतीत हुई इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News