बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्राइवेट सेक्टर में बिहारियों को 75 फीसदी आरक्षण देने का मसला विधानपरिषद में उठेगा..BJP एमएलसी ने दिया गैर सरकारी संकल्प

प्राइवेट सेक्टर में बिहारियों को 75 फीसदी आरक्षण देने का मसला विधानपरिषद में उठेगा..BJP एमएलसी ने दिया गैर सरकारी संकल्प

PATNA: बिहार विधानमंडल की कार्यवाही 24 फरवरी से शुरू होने वाली है. विधान मंडल के सदस्य सदन में उठाए जाने वाले सवाल को विधानसभा और विधान परिषद के सचिव को भेज रहे हैं .

बीजेपी के विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सचिव को बेहद ही महत्वपूर्ण विषय पर गैर सरकारी संकल्प की सूचना दी है. बीजेपी विधान पार्षद कृष्ण कुमार से ने गैर सरकारी संकल्प के तहत यह सवाल पूछा है कि क्या हरियाणा कर्नाटक व अन्य राज्यों की तर्ज पर बिहार के निजी क्षेत्र के उद्योगों और संस्थानों की नौकरियों में आवश्यक तौर पर स्थानीय लोगों जिसमें कुशल व अकुशल बिहारी शामिल हैं को 75 फ़ीसदी आरक्षण की व्यवस्था अनिवार्य करेंगे?

बता दें कि देश के कई राज्यों में स्थानीय लोगों को निजी क्षेत्र के उद्योगों में प्राथमिकता दी जाती है।उसी को आधार बनाकर बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानपार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने आगामी विधानमंडल सत्र में निजी क्षेत्र में बिहारिय़ों के लिए 75 फीसदी आरक्षण पर सवाल लाया है।

Suggested News