ये हैं बिहार के सबसे अमीर महिला विधायक, 40 करोड़ से ज्यादा संपत्ति ही हैं मालकिन

Bihar : बिहार में चुनावी मौसम है. जैसे-जैसे पहले चरण के लिए मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे सियासी गतिविधियां भी बढ़ती जा रही है।  इसी बीच एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में कुल 246 विधायकों में से 160 विधायक करोड़पति हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 246 विधायकों में से 67% विधायक करोड़ों की जायदाद के मालिक हैं. इनमें सबसे ज्यादा आरजेडी और जेडीयू के विधायक करोड़पति हैं. लेकिन इस रिपोर्ट में सबसे बड़ा खुलासा तब हुआ जब एक महिला विधायक का नाम सामने आया. बिहार के दो ऐसे भी विधायक हैं जिनकी कुल संपत्ति 40 करोड़ रुपए या उससे ज्यादा है. खगड़िया सीट से जेडीयू की विधायक पूनम देवी बिहार विधानसभा की सबसे अमीर विधायक हैं. पूनम देवी के पास 41 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है. इसके बाद भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा के पास 40 करोड़ रुपए की संपत्ति है.


आपको बता दें कि पूनम देवी दो बार से लगातार चुनाव जीत रहीं हैं और जदयू ने इस बार भी भरोसा जताया है. पूनम देवी खगड़िया सीट से इस बार भी मैदान में हैं. एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के अनुसार 2015 विधानसभा चुनाव में पूनम यादव की तरफ से जो चुनावी हलफनामा पेश किया गया है उसके आधार पर वह बिहार की सबसे अमीर विधायक हैं. पूनम यादव के पास कुल 41 करोड़ 34 लाख 45 हजार 969 रुपये की संपत्ति है.

Find Us on Facebook

Trending News