बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Exam News: बिहार SSC ने किया इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा की तारीखों का ऐलान

Exam News: बिहार SSC ने किया इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा की तारीखों का ऐलान

PATNA:  बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बिहार SSC) ने इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है.  परीक्षा का आयोजन 8, 9 और 10 दिसंबर को किया जाना है. परीक्षा में किसी भी बदनामी से बचने के लिए बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने चाक चौबंद तैयारी शुरू कर दी है. प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का प्रवेश पत्र 22 नवम्बर से बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा 

पिछली बार की परीक्षा में प्रश्न पत्र लिक होने से हुई फजीहत से बचने के लिए आयोग ने तैयारी में कोई चुक से बचने की फूल फ्रूफ तैयारी की जा रही है. राज्य के लगभग सभी जिलों में ये परीक्षा होगी और इसके लिए 571 केन्द्र बनाए गए हैं. आयोग ने परीक्षा में जूता और मौजा को प्रतिबंधित कर दिया है. जूता और मौजा पहनकर आने वाले को परीक्षा में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा. सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को ही इंट्री दी जाएगी. इसके अलावा परीक्षार्थी खुद का पेन-पेंसिल भी नहीं ले जा सकते. यह सब आयोग उपलब्ध कराएगा.

तीन दिन होने वाली इस परीक्षा के लिए की जा रही तैयारियों में इंटरनेट पर पाबंदी भी शामिल है. परीक्षा के दिन इन्टरनेट बंद कर दिया जायेगा. प्रतियोगियों की पूरी तलाशी की गारंटी की जाएगी. फ्रिस्किंग के लिए कर्मियों को ट्रेनिंग दिया जा रहा है. परीक्षा में किसी भी मोबाइल, इलेक्ट्रोनिक गेजेट्स, घड़ी, कैलकुलेटर या ब्लू टूथ लेकर नहीं जाने का निर्देश अभ्यर्थियों को दिया जायेगा.

Suggested News