Bihar Lockdown Extension: बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन, 16 अगस्त तक रहेगा बंद

Bihar Lockdown Extension: बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन, 16 अगस्त तक रहेगा बंद

पटना : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. इस मामले को लेकर राज्य सरकार के आला अधिकारियों के स्तर पर हुई एक बेहद अहम बैठक में गहन समीक्षा में इसका फैसला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक बिहार में लॉकडाउन की अवधि को 16 दिन बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन की अवधि को एक अगस्त से बढ़ाकर अगले 16 दिन के लिए प्रभावी कर दिया गया है. हालांकि इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दिया गया है.


जानकारी के मुताबिक बिहार सरकार ने जो आदेश दिया है. उसमें जिला,अनुमंडल,ब्लॉक और नगरपालिका क्षेत्र में 1 से 16 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा. बिहार में लॉक डाउन की अवधि 1 अगस्त से अगले 16 दिन के लिए पूरे राज्य में बढ़ाई जा रही है. यह लॉकडाउन पूर्व की तरह ही होगा, लेकिन इसमें कुछ रियायते दी गई है. जिसमें सरकारी दफ्तरों को 50 परसेंट कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही निजी क्षेत्र के कार्यालय को भी 50 फ़ीसदी कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं.


लॉकडाउन में जिन चीजों को पूरी तरह से बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, उसमें सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद रखने के आदेश दिए गए गए हैं. सभी प्रकार के राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक होगी. जबकि कुछ वक्त के लिए सार्वजनिक पार्कों को खोलने की अनुमति दी गई है. बिहार में सभी शॉपिंग मॉल को बंद रखने का आदेश दिए गए हैं. पूरे बिहार में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. 

Find Us on Facebook

Trending News