बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन की तैयारी , नीतीश सरकार आज शाम तक करेगी ऐलान

बिहार में 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन की तैयारी , नीतीश सरकार आज शाम तक करेगी ऐलान

पटना : बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। इसी बीच सरकार बड़ा निर्णय लेने जा रही है। जानकारी के अनुसार बिहार में 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक पूर्ण लॉक डाउन हो सकता है। आज शाम तक इस पर अंतिम मुहर लग जाएगी। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस पर सहमति बनी है, अब मुख्यमंत्री उस प्रस्ताव पर मुहर लगाएंगे।


 सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार 31 जुलाई तक बिहार में पूर्ण लॉकडाउन हो सकता है। आपको बता दें कि बिहार में कोरोना का कहर तेजी से बरप रहा है. अब तक बिहार में 17,421 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. 

बिहार बीजेपी में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब 75 बीजेपी के बड़े नेता कोरोना पॉजिटिव निकले. बिहार में तेजी से फैलते कोरोना के संक्रमण को देखने के बाद सोमवार को यह खबर आई थी बिहार को फिर से लॉकाडाउन किया जा सकता है.

हली बार बिहार सरकार ने 23 मार्च को ही कर दिया था लॉकडाउन

बता दें कि प्रदेश में पहली बार राज्य सरकार ने 23 मार्च की रात से लॉकडाउन प्रभावी किया था. इसके बाद केंद्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन किया. जिसकी मियाद दो बार बढ़ाई गई. देश के साथ-साथ बिहार में भी 31 मई तक लॉकडाउन रहा. इसके बाद एक जून से अनलॉक 1.0 और जुलाई से अनलॉक 2.0 प्रभावी किया गया. अनलॉक शुरू होने के साथ ही कोरोना के मामले तेजी से बढऩे लगे. जिसके बाद प्रदेश के कुछ जिलों में आंशिक लॉकडाउन किया गया. जिसे अब पूर्ण लॉकडाउन में बदलने की तैयारी है.

Suggested News