बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एक बार फिर से होगा लॉकडाउन, आज सीएम नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

बिहार में एक बार फिर से होगा लॉकडाउन, आज सीएम नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

पटना : बिहार में एक बार फिर से पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी है. मंगलवार को नीतीश सरकार ने आलाधिकारियों की हाई लेवल बैठक बुलाई है. मीटिंग में सूबे में बढ़ते कोरोना के मामलों की समीक्षा होगी. इसके बाद और अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बनाई जाएगी. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि राज्य सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर रही है. मंगलवार तक इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा.


लॉकडाउन पर फैसला
राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर रही है. मंगलवार तक इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा. बता दें प्रदेश में पहली बार राज्य सरकार ने 23 मार्च की रात से लॉक डाउन प्रभावी किया गया था. इसके बाद केंद्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन किया. जिसकी मियाद दो बार बढ़ाई गई.

वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक
जून महीने में जहां एक दिन में पॉजिटिव केस मिलने की रफ्तार 200 से 250 थी, उसने जुलाई महीने में रफ्तार पकड़ ली है. यह रफ्तार अब रोज 1100 से 1200 केस तक पहुंच चुकी है. लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 7 जुलाई को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कई जिले के डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंस से बैठक की थी.

31 जुलाई तक हो सकता है लॉकडाउन
जानकारी के मुताबिक बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार बिहार को 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन कर सकती है.

Suggested News