मौसम विभाग ने वज्रपात का जारी किया अलर्ट, पटना समेत सूबे के अन्य जिलों में ठनका गिरने की दी चेतावनी

पटना : मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर बिहार के अलग अलग हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अलर्ट में कहा है कि 48 घंटे के अंदर राज्य के अलग अलग हिस्सों ने ठनका गिरने की आशंका है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने पटना सहित सूबे में बारिश की भी संभावना जताई है.

बिहार में गुरुवार को आकाश से आफत बरसी.ठनका गिरने से सूबे में गुरुवार को 27 लोगों की मौत हो गई है. कुछ लोग झुलस गए हैं. सबसे ज्यादा उत्तर बिहार में 15 लोगों की मौत हुआ है. कोसी और सीमांचल में 5 और पटना के दुल्हिन बाजार में 5 और फुलवारीशरीफ में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

पूर्णिया में लालगंज पंचायत के विक्रमपट्टी निवासी 50 साल के शख्स की ठनका गिरने से मौत हो गई. हालांकि आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार राज्य में 26 लोगों की मौत ठनका गिरने से हुई है. सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में वज्रपात से हुआ मौत पर दुख जताया है और कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वो प्रभावित परिवारों के साथ हैं. 

उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख अनुग्रह अनुदान देना का निर्देश दिया है. साथ ही लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि खराब मौसम होने पर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय समय पर जारी निर्देशों का पालन करें इसके साथ ही ऐसे मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

Find Us on Facebook

Trending News