बिहार में 12 अप्रैल तक स्कूल बंद, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने लिया निर्णय

बिहार में 12 अप्रैल तक स्कूल बंद, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने लिया निर्णय

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमण को लेकर आज एक बार फिर से हाई लेवल मीटिंग की. मुख्यमंत्री ने आज की बैठक में स्पष्ट कर दिया कि सार्वजनिक आयोजन को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखा जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करे.CM के निर्देेेश के बाद ग्रुप की बैठक हुई।बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि 12 अप्रैल तक बिहार के स्कूल बंद रहेंगे। जो जानकारी मिली है उसके अनुसार इस संबंध में विस्तृत आर्डर शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया जाना है। संभवतः रविवार को शिक्षा विभाग आदेश जारी करेगा।

शादी एवं अन्य सार्वजनिक आयोजन भी होंगे बंद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक टेस्टिंग कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने आरटीपीसीआऱ जांच को और भी बढ़ाने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा कि जितनी अधिक जांच होगी उतना अधिक संक्रमण के बारे में पता चलेगा।  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखें. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करे. कोरोना के लिए तैयार किए गए अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी सजग रहें . गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें एवं मास्क का प्रयोग करें.

एक बार फिर से स्कूल बंद 

बता दें, कोरोना की वजह से 2020 में पूरा साल स्कूल बंद रहे।इस बार नये सत्र से पढ़ाई शुरू होने की विधिवत तैयारी चल रही थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण का बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज हाईलेवल मीटिंग की। मीटिंग में सीएम ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप से कहा कि आप स्कूल बंदी के संबंध में निर्णय लें।  

Find Us on Facebook

Trending News