बिहार के 2 आईपीएस अधिकारियों को बड़ी राहत, सरकार ने निलंबन से किया मुक्त

बिहार के 2 आईपीएस अधिकारियों को बड़ी राहत, सरकार ने निलंबन से किया मुक्त

PATNA : बिहार सरकार ने बिहार के 2 आईपीएस अधिकारियों को बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने निलंबित चल रहे आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार और रत्न मणि संजीव को निलंबन से मुक्त कर दिया है। इस संबंध में गृह विभाग ने अपना संकल्प जारी कर दिया है।

मुजफ्फरपुर के तत्कालीन एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई ने केस दर्ज कर छापेमारी की थी। छापेमारी में एसवीयू को कई दस्तावेज मिले थे। इसके बाद राज्य सरकार ने इन्हें 17 अप्रैल 2018 के प्रभाव से तत्काल निलंबित कर दिया। तब से वे लगातार निलंबित चल रहे थे।

बता दें कि 5 अप्रैल को एकबार फिर से निलंबन समिति की बैठक हुई जिसमें उन्हें निलंबन से मुक्त करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद आज गृह विभाग ने निलंबन से मुक्त करने का आदेश दिया है ।साथ ही पुलिस मुख्यालय में योगदान करने का आदेश दिया है।

वहीं दूसरे आईपीएस अधिकारी हैं रत्न मणि संजीव। गृह रक्षा वाहिनी के डीआईजी रहते इन पर भी सरकारी आदेश की अवहेलना,भ्रष्टाचार के संपोषण सहित कई आरोप लगे थे।इसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें भी 19 सितम्बर 2018 के प्रभाव से निलंबित कर दिया था। तब से वे भी निलंबित चल रहे थे। लेकिन गृह विभाग ने समीक्षोपरांत इनके निलंबन वापस लेने का निर्णय लिया। गृह विभाग ने निलंबन से वापसी का आदेश जारी कर दिया है। साथ हीं उन्हें भी पुलिस मुख्यालय में योगदान का आदेश दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News