बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार एमएलसी चुनाव : टिकट बंटवारे में राजद पर भारी पड़ी जदयू, 3 सीट JDU को, राजद - सीपीआई को 1-1 सीट... ये हैं उम्मीदवार

बिहार एमएलसी चुनाव : टिकट बंटवारे में राजद पर भारी पड़ी जदयू, 3 सीट JDU को, राजद - सीपीआई को 1-1 सीट... ये हैं उम्मीदवार

पटना. बिहार विधान परिषद 5 सीटों पर होने वाले चुनाव एवं उपचुनाव के लिए महागठबंधन की ओर से शुक्रवार को उम्मीदवारों की घोषणा की गई. महागठबंधन के लिए 2 स्नातक निर्वाचन क्षेत्र और 2 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव एवं 1 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का उपचुनाव हेतु महागठबंधन उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसमें 3 सीटों पर जदयू के उम्मीदवार होंगे जबकि एक सीट पर राजद के उम्मीदवार होंगे. वहीं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में सीपीआई के उम्मीदवार होंगे. महागठबंधन की ओर से जारी एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेस में इन नामों की घोषणा की गई.

महागठबंधन की ओर से जारी सूची में सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीद्वार वीरेंद्र नारायण यादव होंगे. वहीं गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित राजद उम्मीद्वार पुनीत कुमार सिंह होंगे. गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीद्वार संजीव श्याम सिंह होंगे. कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीद्वार डॉ संजीव कुमार सिंह होने. वहीं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में केदारनाथ पांडे के निधन के कारण हो रहे उपचुनाव मे उनके पुत्र आनंद पुष्कर को सीपीआई० से उम्मीद्वार बनाया गया है. 

इसके पहले भाजपा ने चार सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा की. दरअसल, भाजपा ने चार निर्वाचन सीटों से शुक्रवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा की. इसमें सारण स्नातक सीट से पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं गया स्नातक सीट से अवधेश नारायण सिंह, कोशी शिक्षक सीट से रंजन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि सारण शिक्षक सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने धर्मेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने गया शिक्षक सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि गया शिक्षक सीट को सहयोगी दल लोजपा के लिए छोड़ दिया है। वहां से डीएन सिंह उम्मीदवार हो सकते हैं। ऐसे में अब इन पांचो सीटों में से चार पर आमने सामने का मुकाबला भाजपा और महागठबंधन उम्मीदवारों के बीच होना तय है. वहीं गया सीट पर अगर लोजपा (रामविलास) के उम्मीदवार को उतारा जाता है वहां भी एनडीए और महागठबंधन में मुकाबला होगा. 



Suggested News