बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार MLC चुनाव : पटना सहित 11 सीटों पर जदयू, भाजपा के होंगे 12 उम्मीदवार, जानिए कौन कहाँ से लड़ रहा चुनाव

बिहार MLC चुनाव : पटना सहित 11 सीटों पर जदयू, भाजपा के होंगे 12 उम्मीदवार, जानिए कौन कहाँ से लड़ रहा चुनाव

पटना. एनडीए ने बिहार में 24 सीटों पर होने वाले विधानपरिषद चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा कर लिया है. भाजप ने 12 और जदयू के कोटे में 11 सीटें गई हैं. वहीं 1 सीट पर पारस गुट की लोजपा चुनाव लड़ेगी. तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए भाजपा और जदयू ने सीटों का बंटवारा तय किया. 

भाजपा कोटे में रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सिवान,दरभंगा, पूर्वी चंपारण, किशनगंज,कटिहार, सहरसा,गोपालगंज, बेगूसराय,समस्तीपुर और वैशाली। वैशाली सीट लोजपा के खाते में जायेगी। जेडीयू कोटे में पटना,भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्पऱपुर,प.चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर,नवादा और मधुबनी शामिल है। हालाँकि जदयू के वरिष्ठ नेता विजय चौधरी ने कहा कि बीजेपी 13 सीटों पर लड़ना चाहती थी। हमलोग 12 सीटों पर लड़ना चाहते थे। इस पर लगातार बातचीत होते रही। लेकिन बीजेपी ने एक सीट पर लोजपा को एडजस्ट किया है। 

बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि बीजेपी-जेडीयू की सरकार 4 विस चुनावों में लगातार जनता का आशीर्वाद लेकर जनता की सेवा कर रही है। दोनों दल आपस में सम्मानपूर्वक काम कर रहे हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में 16 सालों से विकास के काम हो रहे हैं।


Suggested News