बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार म्यूजियम-पटना म्यूजियम अंडर ग्राउंड कनेक्ट होगा, CM नीतीश ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

बिहार म्यूजियम-पटना म्यूजियम अंडर ग्राउंड कनेक्ट होगा, CM नीतीश ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

PATNA: बिहार म्यूजियम और पटना म्यूजियम को अंडर ग्राउंड कनेक्ट किया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज नगर विकास एवं आवास विभाग की समीक्षा की . बैठक में सीएम नीतीश ने इस संबंध में कई निर्देश दिये। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का पहला इंटरनेशनल म्यूजियम पटना में बना है, जिसका नाम बिहार म्यूजियम है.

अंडर ग्राउंड कनेक्टेड होगा बिहार और पटना म्यूजियम

उन्होंने कहा कि पहले से बनाए गए पटना म्यूजियम का विस्तारीकरण कर उसे और भी बेहतर बनाया जा रहा है. सीएम ने कहा कि बिहार म्यूजियम और पटना म्यूजियम अंडर ग्राउंड कनेक्टेड होगा जो अपने आप में यूनिक होगा. जो प्रपोज एलाइनमेंट दिखाया गया है यह अच्छा है. इसमें सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना है. दोनों म्यूजियम की आपस में कनेक्टिविटी से बिहार के पुराने इतिहास को और बेहतर ढंग से समझने में सहूलियत होगी.

मीठापुर तालाब परियोजना को सीएम ने सराहा

मुख्यमंत्री ने नगर विकास विभाग की मीटिंग में कहा कि मीठापुर तालाब परियोजना का कांसेप्ट बेहतर है. तालाब के चारो तरफ अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं ताकि पूरा क्षेत्र हरियाली युक्त हो. उन्होंने कहा कि ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन योजना अच्छी है इससे जल्द क्रियान्वित करें. इससे राज्य के सभी शहरों की स्वच्छता और बढ़ेगी. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने के बाद इन योजनाओं को जमीनी स्तर पर जाकर मुआयना करेंगे.

Suggested News