BIHAR NEWS: 3 दिवसीय प्रांतीय शिक्षक –प्रशिक्षक कार्यशाला की शुरूआत, डिप्टी सीएम ने दीप प्रज्जवलित कर किया उद्घाटन

BIHAR NEWS: 3 दिवसीय प्रांतीय शिक्षक –प्रशिक्षक कार्यशाला की शुरूआत, डिप्टी सीएम ने दीप प्रज्जवलित कर किया उद्घाटन

PATNA CITY: पटनासिटी, विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान, नई दिल्ली के तत्वाधान में शिशु शिक्षा प्रबन्ध समिति द्वारा आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत प्रांतीय शिक्षक -प्रशिक्षक का तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन केशव सरस्वती विद्या मंदिर केशवपुरम रानीपुर चक, पटना में आयोजित किया गया।

इस कार्यशाला का आयोजन बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने किया। इस मौके पर कई गण्यमान्य लोग उपस्तिथि रहे। स्कूल के प्रचार्य मनोज कुमार मिश्र ने कार्यक्रम की अध्यक्षा करते हुए कहा कि स्कूल के लिये काफी गौरवशाली का दिन है, जिसमे राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर जौर दिया गया, क्योंकि सरकार का मिशन है आत्मनिर्भर भारत बनाना। वहीं उद्घाटन भाषण के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि भारत शिक्षानीति के बल पर ही पूरे देश का गुरु बना था। उस परम्परा को कायम रखने के लिये भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो आत्मनिर्भर भारत बनाने का जो संकल्प लिया, उस मिशन को शशक्त और सफल बनाने के लिये राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की गई है।

वहीं अभिभाषण के अंत में डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने कहा कि इस नीति को पालन करने के लिये तीन दिवसीय कार्यशाला की शुरुआत हुई है, इस मिशन से देश और समाज शसक्त और सबल बनेगा।

Find Us on Facebook

Trending News