BIHAR NEWS: ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने को लेकर प्रशासन रेस, विभिन्न जगहों पर की छापेमारी

BIHAR NEWS: ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने को लेकर प्रशासन रेस, विभिन्न जगहों पर की छापेमारी

KAIMUR: कोरोना काल में जीवन रक्षक बने ऑक्सीजन की तलाश में मोहनिया अनुमंडल प्रशासन ने देर रात शहर के अलग-अलग इलाके में छापामारी की। एक तरफ जहां पूरे जिले में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है, वहीं कुछ लोग बुरे वक्त का भी फायदा उठा रहे हैं। ऐसे लोग ऑक्सीजन सिलेंडर छुपाकर उसकी कालाबाजारी कर रहे हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर से मैकेनिकल गैरेज में तमाम तरह का काम होता है। जहां सरकार के पास लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन के सिलेंडर कम पड़ जा रहे हैं वही लोग अपने-अपने गैरेज अपने-अपने दुकानों में अक्सीजन को छुपाए हुए हैं। देर रात मोहनिया अनुमंडल प्रशासन ने  शहर के लगभग 25 ठिकानों पर छापेमारी की औऱ इसी क्रम में एक दुकान को सील किया। 

कई दुकानों से 15 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किया जिसमें पांच सिलेंडर भरे मिले। कैमूर जिले में कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा को बढ़ते हुए देख प्रशासन ने फैसला लिया है कि जिले में जितने भी ऑक्सीजन सिलेंडर है उसे जब्त किया जाएगा। इन खाली सिलेंडरों में ऑक्सीजन भरकर लोगों की जान बचाने का काम किया जाएगा। इस अभियान में कई मोटर गैरेज से ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किया गया। वहीं मोहनिया एएसडीएम की अध्यक्षता में छापेमारी टीम में मोहनिया सीओ, मोहनिया थाना अध्यक्ष और पुलिस बल की टीम सम्मिलित हैं।

मोहनिया एएसडीएम ने बताया ऑक्सीजन के सिलेंडर की तलाशी के लिए छापेमारी की गई। सूत्रों के हवाले से जहां जहां ऑक्सीजन सिलेंडर छुपाकर रखने की खबर मिली, वहां छापे मारे गए। सिलेंडर को बरामद भी किया गया है। अभी तक 15 सिलेंडर बरामद किया जा चुका है जिसमें लगभग 5 सिलेंडर भरा हुआ है और कुछ खाली सिलेंडर भी हैं। अभी तक कालाबाजारी की सूचना नहीं मिली है अगर  कालाबाजारी की सूचना मिलती है या कोई शिकायत करता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया की एक दुकान को सील किया गया है आगे कार्रवाई की जा रही है। 



Find Us on Facebook

Trending News