BIHAR NEWS: यास के प्रभाव से बढ़ा बागमती का जलस्तर, जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए जरूरी निर्देश

BIHAR NEWS: यास के प्रभाव से बढ़ा बागमती का जलस्तर, जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए जरूरी निर्देश

SHEOHAR: शिवहर जिले में जहां कोरोना से निपटने में प्रशासनिक अमला लगा हुआ है। वहीं चक्रवाती तूफान के कारण मई माह में बागमती नदी में अचानक आई उफान से जिला प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण बागमती नदी में उफान आ गया है। नेपाल के तराई हिस्से  में बारिश के कारण बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि हो गई है। तटबंधो के सुरक्षा और संभावित बाढ़ को देखते हुए जिलाधिकारी सज्जन राज शेखर ने पिपराही के बेलवा स्थित बागमती नदी का निरीक्षण किया है। 

जिलाधिकारी सज्जन राज शेखर ने बागमती नदी के तटबंधों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद बागमती प्रमंडल के अभियंताओं को कई आवश्यक दिशा- निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि किसी भी सूरत में तटबंध की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं हो। जहां-जहां कटाव के हालात बने हैं, उसे तुरंत दुरुस्त किया जाए। नियत समय पर डैम निर्माण कार्य को पूरा करने का भी DM ने निर्देश दिया है। अचानक आई बागमती नदी में बाढ़ ने सैकड़ों एकड़ में लगी फसलों को भी नुकसान पहुंचा दिया है। खासकर सब्जी की खेती और तरबूज की खेती को भारी नुकसान हुआ है।

किसी ने आशा नहीं की थी कि मई माह में इस तरह से बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि होगी। चक्रवाती तूफान के बाद बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि हो गई थी। निरीक्षण के क्रम में डीडीसी विशाल राज, एडीएम शंभू शरण, जिला परिवहन पदाधिकारी सह एडीएम लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शंभू कुमार, एसडीएम इस्तियाक अली अंसारी, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी अशोक कुमार, BDO वासीक हुसैन, सीओ पुष्प लता कुमारी, एसएचओ राज कौशल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News