बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : निपटा लीजिये काम : मार्च के अंतिम दस दिन में पांच दिन बैंक रहेगा बन्द..नेट बैंकिंग सेवा की स्थिति भी...

Bihar News : निपटा लीजिये काम : मार्च के अंतिम दस दिन में पांच दिन बैंक रहेगा बन्द..नेट बैंकिंग सेवा की स्थिति भी...

PATNA :( Bihar News) लगभग चार दिन तक बंद रहने के बाद इस बुधवार को बैंक खुले थे. जिससे ग्राहकों को थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन अब एक बार फिर से ( Bank holiday) बैंक ग्राहकों के लिए मार्च महीने में मुश्किल बढ़नेवाली हैं। क्योंकि मार्च के अंतिम 10 में से 5 दिन बैंक बंद रहेंगे। एक तरफ बैंक का बंद रहना जहां कर्मचारियों के लिए राहत भरा है तो दूसरी तरफ ग्राहकों के लिए यह ठीक नहीं है।

 मार्च महीने के अंतिम 4 दिन यानी 27 से 30 मार्च तक लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। जबकि 22 मार्च को बिहार दिवस की छुट्टी रहेगी। यानी मार्च के अंतिम 10 दिनों में से 5 दिन बैंक बंद रहेंगे। स्पष्ट है कि ग्राहकों को कामकाज निपटाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 22 मार्च को जहां बिहार दिवस की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। वहीं 27 मार्च को माह का चौथा शनिवार पड़ता है । 28 मार्च रविवार का अवकाश है।  29 व 30 मार्च को होली की छुट्टी है। इस बीच 23 ,24, 25, और 26 मार्च को ही बैंक खुले रहेंगे।

मोबाइल वॉलेट और नेट बैंकिंग पर रहेगा भरोसा

कुल मिलाकर ग्राहकों को नेट बैंकिंग के सहारे काम चलाना होगा ।इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त महासचिव डीएम त्रिवेदी ने बताया है कि संयोग से होली और शनिवार और रविवार के साथ ही साप्ताहिक अवकाश एक ही साथ हो गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को चूंकी एटीएम में कैश डाला जाता है। इसलिए आउटसोर्सिंग के जरिए काम चलाया जाएगा। ग्राहक नेट बैंकिंग की भी सेवा ले सकेंगे या नेट बैंकिंग के जरिए भुगतान कर सकेंगे


Suggested News