बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: दूसरी लहर के खात्मे से पहले इस जिले में तीसरी लहर ने दी दस्तक, 3 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि

BIHAR NEWS: दूसरी लहर के खात्मे से पहले इस जिले में तीसरी लहर ने दी दस्तक, 3 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि

LAKHISARAI: कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप जिले में शुरू हो गया है। पांच दिनों के अंदर जिले में तीन बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूलने शुरू हो गए हैं। तीन बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने आठ बेड वाले शिशु आइसोलेशन वार्ड के अलावा पोषण पुनर्वास केंद्र को शिशु कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्णय लिया है।

जिला महामारी पदाधिकारी डॉ. जूली कुमारी ने बताया कि शनिवार को हलसी प्रखंड अंतर्गत पुरसंडा गांव में एक वर्ष का एक बच्चा सदर अस्पताल के ट्रूनेट के द्वारा जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसी घर में 20 वर्षीय लड़की, 70 वर्ष की महिला एवं 50 वर्ष का पुरुष भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। गत गुरुवार को हलसी प्रखंड के ही कुमैठा गांव में दो वर्षीय बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई। एक जून को जिला मुख्यालय स्थित कार्यानंद नगर मुहल्ले में तीन वर्षीय बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। तीनों कोरोना संक्रमित बच्चे चिकित्सकों की निगरानी में होम आइसोलेशन में हैं।

बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद शुक्रवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष सह लखीसराय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने लखीसराय जिलाधिकारी और सिविल सर्जन के साथ सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होनें कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के लिए हेल्पलाइन के संबंध में भी जानकारी ली तथा अस्पताल की साफ-सफाई, दवा, मरीजों की समुचित देखभाल आदि के विषय में भी उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफों, सफाई कर्मियों और अन्य कोरोना योद्धाओं का मनोबल हम सबको बढ़ाना चाहिए।

बच्चों में कोरोनावायरस की पुष्टि के संबंध में सिविल सर्जन डॉ डीके चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसके लिए सदर अस्पताल में अलग से वार्ड बना लिया गया है उसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभी जरूरी संसाधन की व्यवस्था की जा रही है।

लखीसराय से कमलेश कुमार की रिपोर्ट


Suggested News