Bihar : कोचिंग व स्कूल संचालकों ने प्रशासन के खिलाफ दिखाया बगावती तेवर, कहा- नहीं बंद करेंगे शिक्षण संस्थान, करो कार्रवाई

Bihar : कोचिंग व स्कूल संचालकों ने प्रशासन के खिलाफ दिखाया बगावती तेवर, कहा- नहीं बंद करेंगे शिक्षण संस्थान, करो कार्रवाई

KHAGDIYA :  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सरकार ने आगामी 18 अप्रैल तक सभी स्कूल व कोचिंग को बंद करने का निर्देश दिया है। जिसको लेकर राज्य के सभी जिलों में विरोध के स्वर देखे जा रहे हैं। शिक्षण संस्थान बंद होने से जहां छात्रों में नाराजगी है। वहीं कोचिंग और स्कूल संचालकों को भी सरकार का यह फैसला नागवार गुजरा है। सरकार के फैसले के खिलाफ मंगलवार को  निजी शिक्षण संस्थान बिहार खगड़िया के द्वारा जिला मुख्यालय स्थित चित्रगुप्त थाना क्षेत्र के कोशी साइंस क्लासेज में  सभी निजी स्कूल व कोचिंग सेंटर के शिक्षक के साथ बैठक कर कई अहम फैसले लिए गए। 

बैठक के बाद मनीष कुमार सिंह ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता करते हुए शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह ने कहा कि आज जिस तरह से कोरोनावायरस के नाम पर सभी कोचिंग सेंटर, निजी स्कूल को बंद कर दिया गया। छात्राओं को पढ़ाई से वंचित रहे हैं छात्र व छात्राओं का भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से खगड़िया में 38 स्कूलों व कोचिंग सेंटर के शिक्षक के ऊपर केस दर्ज किया गया है। हम लोग फिर भी मानने को तैयार नहीं है। 

सीएम का जलाएंगे पुतला

इसके विरोध में कल हम खगड़िया जिला प्रशासन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई अन्य अधिकारियों का पुतला दहन करेंगे। जिसको जो करना होगा कर लें। लेकिन हम सभी शिक्षक अपना कोचिंग सेंटर व स्कूल बंद नहीं रखेंगे। हम लोग अपना गिरफ्तारी देने के तैयार हैं। सिर्फ पुलिस अधीक्षक यह बात बता दें कि हमें गिरफ्तारी कहां पर देना है। हम लोग का मांग है कि जिस तरह से शाम के समय में 7 बजे से बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर गाइडलाइंस जारी किया गया है। उसी तरह से हमलोग को भी गाइडलाइंस जारी करके दें। 

डेहरी में हुआ विरोध

स्कूल कोचिंग को बंद करने को लेकर डेहरी अनुमंडल क्षेत्र में भी देखा गया। यहां निजी स्कूल और कोचिंग संचालकों के द्वारा सरकार के निर्णय के विरोध में रैली निकाली गई। अकोढ़ीगोला से शुरू हुई यह रैली डेहरी के थाना चौक पर जाकर समाप्त हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में निजी स्कूल और कोचिंग टीचर भी मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News