बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाम को आनी थी बेटी की बारात, उससे पहले निकली पिता की अर्थी, ट्रेन से कट कर हुई मौत

शाम को आनी थी बेटी की बारात, उससे पहले निकली पिता की अर्थी, ट्रेन से कट कर हुई मौत

ARA :  घर में युवती की शादी की तैयारी चल रही थी, शाम को बारात आनेवाली थी। परिवार में खुशियों का माहौल था, तभी एक समाचार मिला और खुशियों का स्थान मातम ले लिया। जिस युवती की शादी होनी थी, विदाई होनी थी, वहां से पिता की अर्थी निकल रही थी। मामला आरा के वार्ड नंबर सात का जहां रहनेवाले अरविंद कुमार लाल बेटी की बारात आनेवाली थी। शादी से पहले अरविंद   दानापुर रेल मडंल के बिहिया सूर्य मंदिर गया हुआ था। जहां ट्रेन हादसे में उसकी मौत हो गई। अरविंद फेरी लगाकर कपड़े बेचने का काम करता था।

इसकी सूचना मिलते ही उसके घर में कोहराम और रोना-धोना मच गया। पत्नी और बेटी दहाड़ मारकर रोने लगी। इस दौरान दोनों की तबीयत खराब हो गयी। तब मोहल्ले के लोगों ने इलाज कराया। बताया जाता है कि मृत युवक की तीन पुत्री व दो पुत्र है। उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। वह किसी तरह फेरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था। 

बेटी की डोली विदा करने से पहले उठ गयी पिता की अर्थी
मृत युवक की बेटी की शादी थी। शुक्रवार की शाम को ही बारात आने वाली थी। घर में शादी की तैयारी पूरी हो गयी थी। इस बीच सुबह ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। ऐसे में उसकी अपने हाथों से बेटी को डोली पर पति के घर भेजने का सपना अधूरा रह गया। इधर, जिस घर से शाम को बेटी की डोली निकलनी थी। उस घर से सुबह पिता की अर्थी निकल रही थी। इससे पूरे मोहल्ले का माहौल गमगीन हो उठा था। वहीं मौत के बाद उसके घर की शादी की खुशी मातम में बदल चुकी थी। मंगल गीत के बदले रोना-धोना मच गया था। घटनास्थल से लेकर घर तक परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मोहल्ले के लोगों के सहयोग से एक ओर दाह संस्कार हुआ तो दूसरी ओर मां-बेटी का इलाज कराया जा रहा है।

Suggested News