BIHAR NEWS: निदेशक ने कहा 20 जुलाई तक जमा करें कागजात, नहीं तो जाएगी नौकरी, सभी डीईओ को जारी किया गया आदेश

BIHAR NEWS: निदेशक ने कहा 20 जुलाई तक जमा करें कागजात, नहीं तो जाएगी नौकरी, सभी डीईओ को जारी किया गया आदेश

छपरा: जांच के दायरे में आए नियोजित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के अपलोडिंग को लेकर news4nation में छपी खबर पर प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने भी संज्ञान ले लिया है। निदेशक ने एक पत्र जारी करते हुए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को स्पष्ट रूप में कहा है कि लगातार सूचना मिल रही है कि जिन शिक्षकों के प्रमाण पत्र या कागजात अपलोड होने हैं, उनकी रफ्तार काफी धीमी है। ऐसे में जांच कार्य प्रभावित हो रहा है। 

निदेशक ने कहा है कि 20 जुलाई तक कागजातों को अपलोड करने का समय दिया गया है। यदि इस अवधि में शिक्षक अपना कागजात अपलोड नहीं करते हैं तो यह मानकर चला जाएगा कि उन्हें सेवा से मुक्त किया जाए। साथ ही साथ अभी तक के वेतन भुगतान में दिए गए राशि की रिकवरी की जाए। मालूम हो कि news4nation ने दो दिनों तक लगातार इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है साथ ही इन शिक्षकों की समस्याओं से भी रूबरू कराया था। 

निदेशक के पत्र में पोर्टल में आ रही त्रुटियों को लेकर भी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। उसमें भी स्पष्ट कहा गया है कि जो भी त्रुटियां है उसे जिला स्तर से सुधार दिया जाए। विभिन्न शिक्षक संगठनों ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया था और शिक्षकों के हित में पोर्टल की त्रुटियों को दूर करने को कहा था। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने भी शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री, प्राथमिक शिक्षा निदेशक समेत अन्य को पत्र लिखकर शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया था और कहा था कि विभिन्न कारणों से पोर्टल पर लोडिंग नहीं हो पा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News