BIHAR NEWS: शिक्षा मंत्री पहुंचे मोतिहारी, महादेव के समक्ष लगाई हाजिरी, शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दे दिया संकेत

BIHAR NEWS: शिक्षा मंत्री पहुंचे मोतिहारी, महादेव के समक्ष लगाई हाजिरी, शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दे दिया संकेत

MOTIHARI: बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी बुधवार को मोतिहारी के अरेराज स्थित प्रशिद्ध बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर पहुंचे। यहां उन्होनें प्रसिद्ध पंचमुखी मनोकामनपुरक सोमेश्वरनाथ महादेव का जलाभिषेक किया और पूजा-अर्जना की। पूजा अर्चना के उपरांत केसरिया विधायक शालनी मिश्र सहित कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्पगुक्ष व मंदिर का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

वहीं आमजन द्वारा अनुमंडल क्षेत्र के एक मात्र डिग्री कालेज एसएसएसजी की दयनीय शिक्षा व्यवस्था की सुधार व संस्कृत कालेज की स्थिति की सुधार की मांग की गई। जिसको लेकर मंत्री ने कहा कि बिहार के शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। कॉलेज की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए सरकार भारी मात्रा में शिक्षकों की नियुक्ति कर रही है। अगर कॉलेज की शिक्षा व्यवस्था में कोई गड़बड़ी है तो उसकी लिखित शिकायत करें। गड़बड़ी करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्कूल कॉलेज की व्यवस्था को सुधारने के लिए आम लोगों को भी जागरूक होना पड़ेगा। वहीं शिक्षा विभाग में मोतिहारी जिला में बच्चों के खिलौना के नाम पर हुए 26 लाख के घोटाला पर की बात पूछने पर शिक्षा मंत्री ने बताया कि जांच की जा रही है। जांच में साक्ष्य मिलने पर दोषी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोनाकाल के बाद से ही बिहार सरकार ने नियमों में ढील दे दी है। कोरोना के दौरान एहतियात के तौर पर मुख्यमंत्री ने नेताओं-मंत्रियों के दौरे अस्थाई तौर पर स्थगित कर दिए थे। हालांकि जैसे-जैसे कोरोना का कहर कम होता गया, नियमों में भी ढील दी जाने लगी। इसी के बाद से विभिन्न क्षेत्रों में माननीयों का दौरा जारी है। शिक्षा मंत्री के आगमन के दौरान केसरिया विधायक शालिनी मिश्र ,जदयू नेता यतीन्द्र कश्यप, मिथलेश सिंह, देशबंधु सिंह, साकेत सिंह सहित एएसपी अभिनव धीमान, एसडीओ संजीव कुमार, डीईओ संजय कुमार, इंस्पेक्टर,उपेंद्र कुमार , सरफराज अहमद, बीडीओ अमित कुमार पण्डेय, सीओ पवन कुमार झा, मुखिया चन्देश्वर सिंह, जदयू नेता अवध तिवारी, जितेंद्र सिंह,प्रमोद पासवान सहित कार्यकर्ता व शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Find Us on Facebook

Trending News