बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधायक की बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन की सारी हद, NDA वालों अब मत कहना कि बिहार में नाइट कर्फ्यू है

विधायक की बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन की सारी हद, NDA वालों अब मत कहना कि बिहार में नाइट कर्फ्यू है

ARARIA : बिहार में जारी कोरोना के कहर के बीच लोग कोविड गाइडलाइन (Covid Guideline) की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे. बिहार सरकार ने शादी में अधिकतम 100 लोगों के शामिल होने का निर्देश जारी किया हुआ है. इसके साथ ही रात 9 बजे के बाद पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू भी लागू है. खुद नीतीश कुमार ने कहा था कि लोगों को समझना चाहिए कि जब नाइट कर्फ्यू है तो शादी का कार्यक्रम उससे पहले ही खत्म कर लें. लेकिन उसका क्या करें जब सतारुढ़ पार्टी के विधायक ही सारी नियमों को पैरों तले दबाने लगे।

मामला अररिया जिले के फारबिसगंज से बीजेपी विधायक विद्यासागर केसरी से जुड़ा है। जिनके बेटे प्रेम केसरी की शादी दो दिन पहले हुई थी। फारबिसगंज के कोठीहाट रोड स्थित सिद्ध नगर भवन में हुई इस शादी में शादी में 100 से कहीं ज्यादा लोग शामिल हुए हैं. दूल्हा-दुल्हन समेत शादी में आए ज्यादातर लोगों ने कोरोना गाइडलाइंस और सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया। इस शादी  में न सिर्फ सरकार के निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का भी ख्याल नहीं रखा गया.

कहीं नहीं दिखी प्रशासन का कोई अधिकारी और पुलिस

बात जब विधायक की हो, वह भी सरकार में शामिल पार्टी और देश की सत्ता में बैठी बीजेपी से जुड़ा हो तो तमाम नियम कानून दरकिनार हो जाते हैं। फारबिसगंज विधायक के बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती रहीं और उन्हें रोकने के लिए न तो प्रशासन और न ही पुलिस का कोई अधिकारी वहां मौजूद था। अब कह नहीं सकते हैं कि विधायक के बेटे की शादी में पुलिस और प्रशासन के किसी अधिकारी को निमंत्रण नहीं गया होगा कि यह बहाना भी कर सकें कि उन्हें जानकारी नहीं थी। शादी में जुटी भीड़ के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करना यह बताता है कि नाइट कर्फ्यू या कोरोना गाइडलाइन सिर्फ आम लोगों के लिए बनाए गए हैं, वीआईपी पर यह लागू नहीं होता है।

Suggested News