बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर नप गए हरसिद्धि के थानेदार, पैक्स अध्यक्ष की हत्या मामले में डीआईजी ने किया निलंबित

Bihar News : ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर नप गए हरसिद्धि के थानेदार, पैक्स अध्यक्ष की हत्या मामले में डीआईजी ने किया निलंबित

मोतिहारी।(Bihar news) चंपारण प्रक्षेत्र के डीआईजी ने बड़ी करवाई की है ।हरसिद्धि थानेदार को निलंबित किया है ।हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मतियरिया में दिनदहाड़े अपराधियो द्वारा की गई हत्या व आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा जमकर किए गए पथराव मामले में थानेदार की लापरवाही पर करवाई की गई है ।अरेराज एसडीओ व डीएसपी के गोपनीय रिपोर्ट पर करवाई की गई है ।हरसिद्धि थानेदार थे शैलेन्द्र कुमार सिंह।

हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मतियरिया में मंगलवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियो द्वारा पैक्स अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता की उनके खाद दुकान के सामने गोली मारकर हत्या कर दिया गया ।चौकीदार व आसपास के लोगो द्वारा पैक्स अध्यक्ष को गोली मारकर भाग रहे बाइक सवार अपराधी में से एक को हथियार सहित पकड़ लिया गया। पकड़कर जमकर पिटाई की गई थी। पुलिस पहुsचकर अपराधी को अधमरा स्थिति में अपने कब्जे में ले लिया था ।आक्रोशित ग्रामीण पुलिस के हिरासत से अपराधी को अपने कब्जे में लेने व धमकी के बाद भी पैक्स अध्यक्ष द्वारा दिये गए सूचना पर थानेदार द्वारा कोई करवाई नही करने से भड़क गए ।आक्रोशित लोग पुलिस पर जमकर कर पथराव करने लगे ।जिसमे एसपी,डीएसपी ,बीडीओ सहित दो दर्जन पुलिस कर्मी जख्मी हो गए ।जिसमे एसपी के अंगरक्षक अभी भी गम्भीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने व आत्मरक्षा में एक दर्जन से अधिक राउंड हवाई फायरिंग किया गया था। जिसके बाद  हिरासत में लिए गए अपराधी के निशानदेही पर सुपारी देने वाले मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 

उपद्रव करनेवाले लोगों पर दर्ज किया मामला


वहीं पुलिस ने मृतक पैक्स अध्यक्ष के चाचा, भतीजा सहित  50 से अधिक लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।दूसरे दिन दिनभर शव रख परिजन गिरफ्तार पैक्स अध्यक्ष के चाचा भतीजा को छोड़ने तक अनशन पर बैठ गए थे ।देर शाम वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर मृतक पैक्स अध्यक्ष के पांच परिजनों को रिहा करने पर शव का दाह संस्कार किया गया था। घटना के बाद वरीय पदाधिकारी के द्वारा अरेराज एसडीओ व डीएसपी से घटना की गोपनीय रिपोर्ट की मांग किया गया था ।एसडीओ संजीव कुमार ,डीएसपी ज्योति प्रकाश द्वारा गोपनीय जांच रिपोर्ट में हरसिद्धि थानेदार पर पैक्स अध्यक्ष के धमकी के सूचना के बाद भी करवाई नही करने व क्षेत्र के लोगो से अच्छे व्यवहार नही करने के कारण घटना होने की बात प्रथम दृष्टया मानकर रिपोर्ट भेजा गया। 

मिलने पहुंचे स्थानीय सांसद, जाप प्रमुख

रिपोर्ट भेजने के बाद चंपारण प्रक्षेत्र के डीआजी लालमोहन प्रसाद ने कार्रवाई करते हुए थानेदार को निलंबित कर दिया गया । वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद राधामोहन सिंह, गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार सहित भजपा के कई नेता शनिवार को मृतक पैक्स अध्यक्ष के परिजनों से मिलकर सांंत्वना दिया गया। साथ ही निर्दोष लोगों को जल्द रिहा करने व दोषी पर कड़ी करवाई करने का डीएसपी व एसडीओ को निर्देश दिया गया। वहीं जाप नेता पप्पू यादव भी देर शाम मृतक पैक्स अध्यक्ष के परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली गई। इस दौरान परिजनों की पुलिस द्वारा की गई निर्मरता से पिटाई की व्यथा सुनकर भावुक होकर रोने लगे। परिवार को सांत्वना देते हुए दोषी पर करवाई करने व निर्दोष को जल्द रिहा करने की मांग सरकार से किया गया।

Suggested News