BIHAR NEWS: उद्योग मंत्री की पटना सिटी को सौगात, स्टील और LED क्लस्टर के साथ फुटवेयर और टॉयज क्लस्टर बनाए जाएंगे

BIHAR NEWS: उद्योग मंत्री की पटना सिटी को सौगात, स्टील और LED क्लस्टर के साथ फुटवेयर और टॉयज क्लस्टर बनाए जाएंगे

PATNA CITY: आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के मौके पर पटना सिटी के राजा घाट स्थित निजी होटल में पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के औद्योगिक विकास को लेकर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों को संबोधित किया। 

इस दौरान उद्योगपतियों ने उद्योग से संबंधित विभिन्न समस्याओं से उद्योग मंत्री को अवगत कराया। वहीं उद्योग मंत्री ने उद्यमियों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद किए जाने का भरोसा दिलाते हुए सूबे में उद्योग के निरंतर विकास किए जाने का भी संकल्प दोहराया। इस मौके पर उद्योग मंत्री ने पटना सिटी में एलईडी बल्ब के क्लस्टर और फर्नीचर कलस्टर को लेकर 20 करोड़ 75 लाख की राशि आवंटित किए जाने की बात दोहराई। उद्योग मंत्री ने खिलौना और फुटवेयर उद्योग के लिए अलग से क्लस्टर बनाए जाने की बात दोहराते हुए बियाड़ा द्वारा उद्योगपतियों को जमीन उपलब्ध कराए जाने का भी भरोसा दिलाया। बैंक प्रबंधन द्वारा उद्योगपतियों को लोन देने में आनाकानी किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने इसे स्वीकार करते हुए बताया कि बिहार के बैंकों में सरकार का जितना डिपॉजिट जमा है उस अनुपात में लोगों को लोन नहीं मिल पाता है। उद्योग मंत्री ने मामले को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री से इस संबंध में बात किए जाने का भी भरोसा दिलाया।

इस दौरान उद्योग मंत्री का कहना था कि बिहार में उद्योग का काफी अच्छा माहौल है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में काफी काम हो रहा है। शाहनवाज हुसैन ने उद्योग जगत में भी राज्य सरकार द्वारा खासी उपलब्धि हासिल किए जाने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री और पटना साहिब विधायक नंदकिशोर यादव भी मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News