BIHAR NEWS: बेहूदगी: वर्दी के लिए कलंक है यह दारोगा, डीजीपी साहब देखिये, यह मारता भी है, गाली तो देता ही है, मोबाइल भी तोड़ देता है

BIHAR NEWS: बेहूदगी: वर्दी के लिए कलंक है यह दारोगा, डीजीपी साहब देखिये, यह मारता भी है, गाली तो देता ही है, मोबाइल भी तोड़ देता है

भोजपुर: वर्दी की गरमी को सहने की क्षमता बहुत कम पुलिसवालों में होती है। कुछ अपनी कार्यशैली से लोगों में लोकप्रिय हो जाते हैं तो कुछ ऐसे भी हैं तो खुद ही कानून बन जाते हैं। अब भोजपुर जिले के गड़हनी थाने का इस थानेदार को ही देख लिजिए। वर्दी की गरमी ऐसी कि महिलाओं से अभद्र व्यवहार करते हुए भी इनको संकोच नहीं होता। इन मान्यवर की कार्यशैली को देखकर तो पुलिसिया कार्यशैली पर तो सवाल उठेंगे ही। 

कानून के राज को ठेंगा दिखाता है यह दारोगा

वैसे तो बिहार में कहने को तो सुशासन की सरकार है और यहां कानून व्यवस्था का राज है। किसी की क्या मजाल जो इस राज में कानून को तोड़ दे, लेकिन इस राज में पुलिस वालों को खुलेआम छूट है। जो मर्जी चाहे कर ले, उन पर कोई नियम कानून लागू नहीं होता है। 


महिलाओं को देता है एफआइआर करने की धमकी

दरअसल ताजा मामला गड़हनी थाने के थानेदार का है, जो खुलेआम कैमरे के सामने महिलाओं से गाली गलौज करते हुए थप्पड़ चलाता है और जब इससे भी मन नहीं भरता है तो महिलाओं के हाथ से मोबाइल छीनकर फेंक देता है। दरअसल यह थानेदार सूबे में लगे लॉकडाउन का पालन कराने के लिए बाजार में निकलता है और पहले दुकान को बंद कराने के नाम पर महिलाओं व लड़कियों को धमकाता व अभद्रता से पेश आ रहा था, फिर डीजीपी का हवाला देते हुए सरेआम थप्पड़ चलाने की कोशिश करता है और गाली भी देता है। जिसकी करतूत को घरवालों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया, जिसके बाद थानेदार ने मोबाइल को छीनकर ही फेंक दिया और पुलिसिया अंदाज में एफआइआर करने तक की धमकी दे दी। बहरहाल इस पूरे मामले पर जिले के एसपी से बात करने की कोशिश की गयी लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। लेकिन इतना तो तय है कि इन थानेदार की करतूत से सुशासन व वर्दी पर दाग जरूर लगा है। 

Find Us on Facebook

Trending News