BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव के लिए तैयार है कटिहार, SOP के तहत पूरी कर ली गई तैयारी, अधिसूचना का है इंतजार

BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव के लिए तैयार है कटिहार, SOP के तहत पूरी कर ली गई तैयारी, अधिसूचना का है इंतजार

KATIHAR: राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पंचायत चुनाव को लेकर कटिहार में भी जिला प्रशासन की तैयारी जारी है। इसी के तहत प्रशाल भवन में ईवीएम से जुड़े कार्य जहां प्रगति पर है वही मत पेटियों की रंग-रोगन का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। 24 सितंबर को पंचायत चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी की जाएगी, जिसके लिए कटिहार पूरी तरह से तैयार है।

जानकारी देते हुए कटिहार जिला अधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि कटिहार में 9 चरणों में पंचायत चुनाव होना है। इस को लेकर लगातार तैयारी किया जा रही है। जहां तक बाढ़ के समस्या को लेकर पंचायत चुनाव के तैयारी पर असर का सवाल है। इसके जवाब में कटिहार जिला अधिकारी ने कहा कि अभी तक तैयारी को लेकर ऐसा कोई विशेष निर्देश या समस्या नहीं आया है। आगे राज्य स्तर से जो भी निर्देश जारी होगी, उसके अनुसार कटिहार जिला प्रशासन काम करेंगे। 

डीएम ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका शत-प्रतिशत पालन किया जा रहा है। ईवीएम आ गए हैं। ईवीएम की टैगिंग कर ली गई है। वहीं फर्स्ट लेवल चेकिंग का प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। इसके अलावा ब्लॉक में बैलट बॉक्स आ गए हैं। सरपंच और पंच की वोटिंग बैलट पेपर के माध्यम से होगा। मतपेटियों के रंग-रोगन का काम जारी है। जो कि समय सीमा के भीतर पूरी कर ली जाएगी। स्ट्रांग रूम और काउंटिंग सेंटर की तैयारी पूरी है। हम पंचायत चुनाव संबंधी अधिसूचना के लिए तैयार हैं। बताते चले कटिहार जिला का बड़ा हिस्सा बाढ़ प्रभावित है,ऐसे में इस समय पंचायत चुनाव करवाना बड़ा चुनौती है।

Find Us on Facebook

Trending News