फ्लाइट पकड़ने पहुंचे युवक के पास मिला जिंदा कारतूस, एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी

फ्लाइट पकड़ने पहुंचे युवक के पास मिला जिंदा कारतूस, एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी

DARBHANGA : दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर मुम्बई जा रहे एक युवक के बैग से तीन जिंदा कारतूस (Cartridge) मिला है. इससे एयरपोर्ट पर अफरा- तफरी मच गई.  आरोपी की पहचान अलीनगर थाना क्षेत्र के असकौल गांव निवासी रामविलास यादव पिता परमेश्वर यादव के रूप में की गई है. उसके पास से 7.62 एमएम के 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए.

मामले में बताया गया कि दरभंगा एयरपोर्ट से गिरफ्तार रामविलास यादव मुंबई की फ्लाइट पकड़ने हवाई अड्डा पहुंचा था. वहां पर वो अपने दोस्त को कारतूस दे देता और दुबई चला जाता. लेकिन बोर्डिंग से पहले उसके सामान की स्कैनिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उसे कारतूस के साथ पकड़ा. कारतूस उसके बैग के अंदर एक छोटे पैकेट में रखा हुआ था. आरोपी को पकड़ने के बाद हवाई अड्डा के सुरक्षाकर्मियों ने उसे सदर थाना के हवाले कर दिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी युवक दरभंगा से मुंबई और वहां से दुबई जाने वाला था. 

इस तरह आया पकड़ में

दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर मुम्बई जा रहे एक युवक के बैग से तीन जिंदा कारतूस (Cartridge) मिला है. इससे एयरपोर्ट पर अफरा- तफरी मच गई. दरभंगा जिला के अलीनगर थाना क्षेत्र के असकौल गांव (Asakol Village) के निवासी रामविलास पासवान शुक्रवार को मुम्बई जाने के लिये एयरपोर्ट पहुंचा था. बाहर के गेट पर टिकट और आधार चेक कर अंदर प्रवेश करने दे दिया गया. जब युवक बोडिंग के लिये पहुंचा तो उसके बैग की स्कैनर मशीन से जांच की गई. ऐसे में उसके बैग के अंदर एक डिब्बे में तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ. ये पिस्टल की तीन कारतूस 7.62 एमएम बोर की है. जिसके बाद मौके पर मौजूद डीएसपी संजीव कुमार ने युवक को पकड़ सदर थाना को बुला कर सुपुर्द कर दिया.

पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा

 सदर थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह ने रामविलास से काफी देर तक पूछताछ की. इसमें उसने जो बातें स्वीकार की हैं वह चौंकाने वाला है. पकड़े गए युवक पुलिस को बताया है कि वह हथियार तस्कर से कारतूस खरीदकर अपने दोस्त के लिए मुंबई ले जा रहा था. कारतूस पकड़ा नहीं जाए इसे लेकर वह बैग के अंदर छुपाकर ले जा रहा था. हालांकि, पुलिस को उसके बातों पर विश्वास नहीं है. उसने यह भी बताया कि वह दुबई में पहले भी रह चुका है. वहीं, एसएसपी ने कहा कि वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपित से पूछताछ जारी है. कारतूस बेचने वाले तस्कर की खोज में छापेमारी जारी है. बहुत जल्द पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा.

 

Find Us on Facebook

Trending News