Bihar News : बंद हुआ महाबोधि मंदिर, सरकार के नए कोरोना गाइडलाइन के बाद लिया गया फैसला, नाराज हुए पर्यटक

Bihar News : बंद हुआ महाबोधि मंदिर, सरकार के नए कोरोना गाइडलाइन के बाद लिया गया फैसला, नाराज हुए पर्यटक

Gaya : बोधगया के विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर पर पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी गई है। मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट ने यह फैसला राज्य सरकार के उस निर्देश के बाद लिया जिसमें सभी धार्मिक स्थलों को अगले आदेश आम लोगों के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि अचानक मंदिर को बंद करने के फैसले को लेकर यहां पहुंचे पर्यटकों में नाराजगी भी देखी जा रही है। लोगों की शिकायत है कि मंदिर बंद करने के पूर्व सूचित किया जाना चाहिए था।

पूरे मंदिर को किया जा रहा है सेनेटाइज

मंदिर को बंद करने के बाद पूरे परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है। वहीं इस संबंध में भिक्षु प्रभारी भंते चालिन्द ने बताया कि महाबोधि मंदिर में आम पर्यटकों के लिए अगले आदेश तक प्रवेश रोक दी गई है। सिर्फ मंदिर के पुजारी सुबह शाम  भगवान बुद्ध के पूजा अर्चना के लिए जाएंगे। इसके अलावा मंदिर के सुरक्षाकर्मी ही तैनात रहेंगे। बता दें कि पिछले तीन दिनों में तीन सुरक्षाकर्मी कोविड टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाया गया था। ये वही महाबोधि मंदिर है जाहा भगवान बुद्ध ने 2600 वर्ष पूर्व अपने सघन तपस्या के बाद ज्ञान की प्राप्ति की थी।

बता दें कि शुक्रवार बिहार सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को 28 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया था। इसके अलावा स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। होटल, रेस्टोरेंट और ढाबा के साथ बसों में 50 फीसदी लोगों के आने की अनुमति दी गई है

Find Us on Facebook

Trending News