BIHAR NEWS: जलजमाव का दंश झेल रहे लोगों पर आई नई मुसीबत, स्लुइस चैनल टूटने से प्रभावित होंगे कई गांव

BIHAR NEWS: जलजमाव का दंश झेल रहे लोगों पर आई नई मुसीबत, स्लुइस चैनल टूटने से प्रभावित होंगे कई गांव

VAISHALI: बिहार में बाढ़ का दंश झेल रहे लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले तो बीते 3 महीने से सूबे के निचले इलाके और तटवर्ती इलाके बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। जिस वजह से लोग पलायन करने को विवश हैं और बस किसी तरह अपना जीवन बिता रहे हैं। इसी के बीच वैशाली के लालगंज में लोगों को एक अलग ही तरह की मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

वैशाली के लालगंज में जलजमाव का दंश झेल रहे लोगों के ऊपर एक और बड़ी मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। गांव घरों से अभी पानी निकला भी नहीं था कि इसी बीच जाफराबाद में स्लुइस चैनल के टूटने की खबर से सभी सिहर उठे। स्लुइस चैनल टूटने के कारण तेज गति से पानी प्रखंड क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों एवं नगर क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि गली-मोहल्लों की कौन कहे, लालगंज-वैशाली मुख्यमार्ग पर भी पानी चढ़ गया है। जिससे आने जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सररिया, पुरखौली, जलालपुर, सिरसा वीरन समेत कई पंचायतों में लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं।

स्लुइस चैनल टूटने को लेकर आला अधिकारियों को पहले ही सूचित किया जा चुका है। जिसके पश्चात अधिकारी इलाके का जायजा लेने के लिए निकल चुके हैं। लोग उम्मीद जता रहे हैं कि जल्द से जल्द इस मुसीबत का समाधान निकल जाएगा। 



Find Us on Facebook

Trending News