BIHAR NEWS:महापौर ने संप हाउस का किया औचक निरीक्षण, सड़क से अवरोध हटाने एवं जल निकासी हेतु वैकल्पिक प्रबंध की भी की समीक्षा

BIHAR NEWS:महापौर ने संप हाउस का किया औचक निरीक्षण, सड़क से अवरोध हटाने एवं जल निकासी हेतु वैकल्पिक प्रबंध की भी की समीक्षा

पटना:  सीता साहू, महापौर, पटना नगर निगम ने बुधवार को विभिन्न संप हाउस का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा संप हाउस के निर्बाध संचालन की व्यवस्था एवं संसाधनों की उपलब्धता की समीक्षा की गई। व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए महापौर द्वारा अधिकारियों और कर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए कि वे काम के वक्त कोरोना प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन करें। साथ ही हर संप हाउस पर आवश्यक सामग्री जैसे ग्लव्ज, सैनेटाइजर, मास्क, दवाइयां, फर्स्ट एड किट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

महापौर द्वारा योगीपुर, राजवंशी नगर, कुर्जी, कांग्रेस मैदान एवं आरके एवेन्यू संप हाउस का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हिमांशु शर्मा, नगर आयुक्त, पटना नगर निगम द्वारा जानकारी दी गई कि वर्षा के दौरान सभी अंचल में जेसीबी, क्रेन आदि मशीनें और रिस्पॉन्स टीमें स्टैंडबाई में रहेंगी और लगातार कंट्रोल रूम के संपर्क में रहेंगी। पेड़ गिरने या किसी भी कारण से सड़क बाधित होने की स्थिति में अविलंब कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जलजमाव वाले संभावित क्षेत्रों की भी लगातार मॉनिटरिंग की व्यवस्था की गई है ताकि बारिश रुकते ही कम से कम समय में जल निकासी सुनिश्चित की जा सके। 

निरीक्षण के दौरान सशक्त स्थायी समिति के पार्षद इंद्रदीप चंद्रवंशी, पार्षद डॉ. आशीष सिन्हा, पार्षद श्रीमती दीपा रानी खान, देवेंद्र प्रसाद तिवारी, अपर नगर आयुक्त (योजना), शीला ईरानी, अपर नगर आयुक्त (सफाई) एवं संबंधित प्रमंडल के अभियंता उपस्थित रहे।

Find Us on Facebook

Trending News