बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: निजी क्लीनिक में जच्चा- बच्चा की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने खूब काटा बवाल

BIHAR NEWS: निजी क्लीनिक में जच्चा- बच्चा की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने खूब काटा बवाल

BETTIAH: अमूमन शहर में एक या दो सरकारी अस्पताल और पीएचसी होते हैं और बाकी निजी क्लीनिक की भरमार रहती है. यह पूरी तरह से लोगों पर छोड़ दिया जाता है कि वह कहां इलाज कराना चाहते हैं. लगभग हर शहर में निजी क्लीनिक और की बाढ़ सी आ गई है. जहां लगभग हर इलाज की सुविधा देने का वादा किया जाता है. मगर यह निजी क्लीनिक और छोटे अस्पताल कितने सुरक्षित और सही है इसका पता वहां जाने के बाद ही लगता है.

यह मामला बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र का है जहां रविवार की सुबह हरीपकड़ी रोड स्थित केसरी केयर सेंटर नाम के निजी नर्सिंग होम में एक जच्चा बच्चा की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद परिजन काफी ज्यादा आक्रोशित हो गए और उन्होंने खूब हंगामा और बवाल किया. लगभग 2 घंटे तक नर्सिंग होम में परिजनों ने हंगामा किया और काफी तोड़फोड़ की. उन्होंने नर्सिंग होम में लगे केबिन के कांच को तोड़ दिया. हंगामा करने से नर्सिंग होम के संचालक और कर्मचारी भी डर गए और उन्होंने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया. संचालकों के खबर करने के बाद ही बाद मझौलिया पुलिस नर्सिंग होम पहुंची और आक्रोशितों को बड़ी मुश्किल से शांत कराया.

गर्भवती के परिजन संचालकों पर दो-दो हत्या का आरोप लगा रहे थे. घटनास्थल पर पहुंचे अवर निरीक्षक सुरेश राव ने बताया कि गोविन्दगंज थाना के लोकनाथपुर गावं निवासी रमेश शर्मा की पत्नी सुमन देवी और उसके नवजात की मौत नर्सिंग होम में हो गई. इलाज के दौरान दोनों ने ही दम तोड़ दिया. मौत के सूचना के बाद मृतक के रिश्तेदार यहां आ गए और खूब बवाल किया. एसआई ने बताया कि आवेदन मिलने के बाद ही मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षो में समझौता वार्ता जारी है. बताते चलें कि प्रशासन और पीएचसी के आला अधिकारियों की उदासीनता से मझौलिया में झोलाछाप चिकित्सकों और नर्सिंग होम की बाढ़ आ गयी है. 

Suggested News