BIHAR NEWS: कोरोना काल में अतुलनीय योगदान के लिए निशांत यादव को मिला सम्मान, सीएम भी हो चुकें हैं सम्मानित

BIHAR NEWS: कोरोना काल में अतुलनीय योगदान के लिए निशांत यादव को मिला सम्मान, सीएम भी हो चुकें हैं सम्मानित

PATNA: कोरोना महामारी ने किस तरह से हरेक शख्स के जीवन पर प्रभाव डाला, इससे हम सभी वाकिफ हैं। इस महामारी में कितने ही अपनों का साथ छूट गया, ना जाने कितने बच्चे अनाथ हो गए। ऐसे में इसकी रोकथाम और इससे बचने के उपायों पर भी जोर आजमाइश की गयी। समाजसेवी से लेकर कई संस्थाए कोरोना से पीड़ित लोगों और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आते गए।

यहां हम बात कर रहे हैं राजधानी पटना के जेठूली पंचायत के रहने वाले हर्ष इंटरप्राइजेज के मालिक, समाजसेवी और भाजपा नेता निशांत यादव की। यहां इनकी चर्चा इसलिए की जा रह है क्योंकि इन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड (लंदन) ने उन्हें सम्मान देते हुए सर्टिफिकेट प्रदान किया है। उनको यह सर्टिफिकेट कोरोना काल मे अच्छे कार्यों के लिए, लोगों को मुसीबत में मदद करने को लेकर दिया गया है। आपको बता दें, पिछले साल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड (लंदन) ने  सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया था। मुख्यमंत्री को यह सम्मान लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने ब राजनीति में अतुलनीय योगदान के लिए दिया गया था। निशांत यादव ने कोरोना की दूसरी लहर में अपने क्षेत्रों में फंसे करीब 200 राजस्थानी लोगों की मदद की थी। निशांत ने इन लोगों के खाने-पीने से लेकर उनके रहने के व्यवस्था के लिए अपनी जमीन दी थी। यहां तक कि अपने खर्च पर इन लोगों का कोरोना का इलाज कराया और दो जोड़ों की शादी का खर्च भी वहन किया। इन सब के अलावा निशांत ने कोरोनाकाल में पुलिकर्मियों को भी लंच पैकेट उपलब्ध कराया। विभिन्न अस्पतालों में लंच पैकेट बांटे गए।

उनके इसी प्रयासों से प्रभावित होकर उन्हें यह सम्मान दिया गया है। इस सम्मान को पाने के लिए निशान्त यादव ने अप्लाई किया था। साथ में इस कोरोना काल मे किए गए कार्यों की फोटो,वीडियो और न्यूज़ क्लिप्स भी भेजी थी। ई- मेल के माध्यम से उन्हें यह सर्टिफिकेट मेल किया गया है।

 

Find Us on Facebook

Trending News