बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : पेशे से नहीं की वफा! 50 हजार में ऑक्सीजन सिलेंडर का सौदा करते पकड़े गए अस्पताल के डायरेक्टर

BIHAR NEWS : पेशे से नहीं की वफा!  50 हजार में ऑक्सीजन सिलेंडर का सौदा करते पकड़े गए अस्पताल के डायरेक्टर

PATNA : कोरोना काल में प्राइवेट अस्पतालों को यह खुली छूट मिल गई है कि वह इलाज के नाम पर मरीजों का जमकर आर्थिक शोषण कर सकें। कुछ सौ रुपए मिलनेवाली दवा लाखों में बेची जा रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मुंहमागी कीमत वसूली जा रही है। कुछ दिन पहले ही ईओयू ने गांधी मैदान के पास संचालित रैनबो अस्पताल के निदेशक को रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया था। अब पटना के एक और प्राइवेट अस्पताल में आपदा में ईओयू ने छापेमारी करते हुए निदेशक के ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया है। उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है


बताया गया कि डीएसपी रजनीश कुमार और डीएसपी भास्कर के नेतृत्व में ईओयू की एक विशेष टीम ने शास्त्री नगर में संचालित यूनिक अस्पताल के निदेशक डॉ. अबुल वफा को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा गया। ईओयू के अनुसार अस्पताल का डायरेक्टर एक सिलेंडर 50 हजार रुपये में बेच रहा था। वह इस रैकेट मुख्य अभियुक्त भी है। ईओयू ने उनके पास से जंबो आकार का सिलेंडर भी जब्त किया है।

मूलरुप से मुजफ्फरपुर जिले के रहनेवाला अबुल वफा के पिता जिला परिषद सदस्य भी हैं। पूछताछ के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में डॉ में अबुल वफा ने गैंग में शामिल दोअन्य साथियों के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद उन दोनों को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों साथियों के नाम धुपेंद्र कुमार पिता सोहराय राम 35 साल, पटना और राजू कुमार पिता पुष्तीलाल दास 35 सार किशनगंज के बताए हैं। गिरफ्तारी के दौरान धुपेंद्र को नशे की हालत में पाया गया। इस कार्रवाई में 7 जंबो और 2 छोटे गैस से भरे सिलेंडर और कई रेगुलेटर, एक मोटरसाइकिल लेकर एक पियाजियो सामान वाहक गाड़ी जब्त की गई है। ईओयू टीम द्वारा घर की तलाशी चल रही है। शास्त्रीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।


Suggested News