BIHAR NEWS: सदर अस्पताल में पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने फीता काटकर किया शुभारंभ, गर्भवतियों की हुई गोदभराई

BIHAR NEWS: सदर अस्पताल में पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने फीता काटकर किया शुभारंभ, गर्भवतियों की हुई गोदभराई

KISHANGANJ: सदर अस्पताल किशनगंज में आज पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने फीता काटकर किया।

कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है लोगों को किस तरह कुपोषण के शिकार से बचाया जाए। विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं और बच्चों को कुपोषण से बचाने को लेकर पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का संचालन ICDS द्वारा किया गया। इस दौरान सदर अस्पताल कर्मी के साथ ICDS के कर्मचारी के साथ आशा फेसिलिटेटर, आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका उपस्थित रहें। इस दौरान कुपोषण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं एंव सहिकाओं द्वारा रैली भी निकाली गई। जिस रैली को डीएम ने खुद हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान ICDS द्वारा गर्भवती महिलाओं का गोद भराई भी की गयी।

इसके अलावा गर्भवती माताओं और बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए सही खान पान सहित डाइट के बारे बताया गया। वहीं कार्यक्रम के बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि लोगों को कुपोषण से बचाने के लिए यह पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन किया है। यह कार्यक्रम 30 सितम्बर तक चलता रहेगा, ताकि उन्हें किस प्रकार का खान-पान और पौष्टिक आहार लेना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News