बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर गायब, कई मरीज साथ लेकर चले गए, तो कई मरीजों ने अपना सिलेंडर कह लेकर चले गये, अस्पताल प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

BIHAR NEWS: अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर गायब, कई मरीज साथ लेकर चले गए, तो कई मरीजों ने अपना सिलेंडर कह लेकर चले गये, अस्पताल प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

गया: मगध के सबसे बड़ा अस्पताल कोविड अस्पताल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर की गायब होने से अस्पताल में खलबली मच गई है। 114 छोटे- बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर गायब होने पर अस्पताल प्रशासन ने सीधे तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर देख रेख का जिम्मा रखने वाले स्टोर कीपर को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। इस बीच मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर जब पीक पर थी, तब कोविड अस्पताल में हर दिन 600 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ती थी। उसके लिए अस्पताल के सभी वार्डों से ऑक्सीजन सिलेंडर को कोविड वार्ड के लिए दिया गया था। इन ऑक्सिजन सिलेंडर की संख्या 705 थी। इस 705 ऑक्सीजन सिलेंडर में से 114 सिलेंडर गायब हो गए,  हालांकि यह सिलेंडर गायब हुए हैं या फिर चोरी कर ली गई है, ये अब जांच की जा रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी प्रथम दृष्टया देखने को लगी है। अब भी कई ऐसे वार्ड हैं जो बंद है और उसे खुलवा कर देखा जाएगा। बताया जा रहा है कि जब कोरोना पिक पर था और रोजाना दर्जनों कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती होते थे तो ऐसे में बेड की कमी होने के कारण कई लोगों को जमीन पर भी इलाज कराया जाता था। ऐसे में बिना रजिस्टर मेंटेन किए बगैर ही लोगों को जान बचाना पहली प्राथमिकता थी। बिना रजिस्टर मेंटेन किए हुए ही लोगों को सिलेंडर मुहैया कराया गया था। ऐसे में कई लोग मरीज के साथ भी ऑक्सीजन सिलेंडर लेते चले गए होंगे या फिर कई मरीज को रेफर किया गया था जो एम्बुलेंस में सिलेंडर लेते चले गए हो, ऐसी आशंका जताई जा रही है।

वही अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. हरिश्चंद्र हरि ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी नहीं हुई है बल्कि मिल नहीं रहे हैं। इसकी जांच चल रही है। अगर सभी ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिले तो जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी।


Suggested News